अगर राम मंदिर के लिए दान देना चाहते हैं तो पहले करें इस नंबर पर संपर्क तब दे दान

श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए दान देने से पहले श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय से जरूर संपर्क करें। दान प्राप्त करने के लिए बैंक आफ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक तथा पंजाब नेशनल बैंक में खाते खुले हैं।इन्हीं बैंकों के खातों में धनराशि जमा की जा सकती है। साथ ही धनराशि आनलाइन स्थानांतरित भी की जा सकती है। बैंकों का खाता नंबर व दान प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी भी श्रद्धालु आसानी से हासिल कर सकेंगे। बस, इसके लिए श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के इक्वायरी नंबर पर फोन करना होगा।

 

इस नंबर पर ले पूरी जानकारी : यह नंबर 8009522111 है। इस पर काल कर दान प्रक्रिया की पूरी जानकारी हासिल की जा सकेगी। यह नंबर सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक खुला रहता है। आपके फोन करते ही आपको वाट्सएप गुप से जोड़ लिया जाएगा। साथ ही चंद पल में ही दान प्रक्रिया की जानकारी व निर्धारित बैंकों का खाता नंबर आपके वाट्सएप पर भेज दिया जाएगा। इन्हीं प्राप्त बैंक खाता नंबर में ही धनराशि स्थानांतरित करना सुरक्षित रहेगा। ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि इंक्वायरी नंबर पर फोन करके ही दान दिया जाए तो बेहतर रहेगा। यहां से निर्धारित बैंक का खाता नंबर मिल जाएगा।

 

गौरतलब है क‍ि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के फर्जी खाता खोलने तथा राम मंदिर के नाम पर चंदा मांगने के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसमें कई जालसाज पकड़े भी गए हैं। रामनगरी अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनाने का काम तेजी से चल रहा है। मंदिर निर्माण के नाम पर तो एक बाद ट्रस्ट के खाते में भी सेंध लगाई जा चुकी है। जालसाजों ने श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से छह लाख रुपया निकाल लिया था। इस बाबत अज्ञात के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

 

वहीं मेरठ में भी श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट बनाकर अयोध्या में मंदिर निर्माण के नाम पर चंदा वसूली कर ठगी का मामला सामने आ चुका है। इसकी जानकारी मिलने पर विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के पदाधिकार‍ियों की शिकायत पर पुलिस ने ट्रस्ट कार्यालय को बंद करा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: