पूरे यूरोप को खतरे में डाल सकते है पुतिन: ब्रिटिश पीएम

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) पर अमेरिका सहित कई यूरोपीय देश नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और उन्हें युद्ध के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.यूरोपीय देशों का मानना है कि पुतिन इस युद्ध को अपने फैसले से रोक सकते हैं. लेकिन गुरुवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) और रूसी राष्ट्रपति पुतिन के बीच हुई वार्ता फिर से विफल रही है और कहा जा रहा है कि पुतिन -जेलेंस्की युद्ध विराम को लेकर एक बार फिर से बातचीत करेंगे. फिलहाल इस युद्ध को रोका नहीं जा रहा है और यूक्रेन के शहरों में तबाही मची है.

 

इसी बीच आज यूक्रेन में यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र स्टेशन ( Zaporizhzhia nuclear power plant) में रूसी हमले से आग लग गई थी जिसके बाद हड़कंप मच गया था. यूक्रेन ने कहा था कि अगर परमाणु संयंत्र में धमाका होता है तो बड़ा खतरा उत्पन्न हो जाएगा. इसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात कर इसकी पूरी जानकारी ली. बाइडन ने कहा है कि जबसे अमेरिका ने रूस पर प्रतिबंध लगाए हैं, तबसे यूक्रेन पर हमले बढ़ गए हैं. बाइडेन ने रूस से कहा है कि वह यूक्रेन में खून बहाना तत्काल बंद करें.

 

वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British PM Boris Johnson)ने पुतिन पर यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर रूसी सेना के हमले के बाद बड़ा आरोप लगाया है.”प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति पुतिन के लापरवाह कार्यों से अब सीधे पूरे यूरोप की सुरक्षा को खतरा हो सकता है.”

 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस के हमले के बाद ज़ापोरिज़्झिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र में आग लगने के बाद ‘परमाणु तबाही’ को रोकने के लिए यूरोप का आह्वान किया है. हालांकि यूक्रेन ने कहा है कि परमाणु संयंत्र में लगी आग पर काबू पा लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: