सन शाइन स्कूल नौमील चौराहा, में विशाल कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

सन शाइन स्कूल नौमील चौराहा, में विशाल कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

 

 

शहर से ज्यादा प्रतिभा गांव में,बस उनको निखारने की आवश्यकता है-डॉ हरेन्द्र गुप्ता

 

आगरा। मंगलवार को सन शाइन स्कूल, मलपुरा,आगरा में एसोसिएशन ऑफ प्रोग्रेसिव स्कूल्स ऑफ आगरा (APSA) के अंतर्गत भव्य कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन अप्सा अध्यक्ष सुशील गुप्ता, उत्तर प्रदेश मेडिकल एशोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर हरेंद्र गुप्ता एवं स्कूल प्रबंधक जयवीर चाहर के द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। तत्पश्चात बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबको वशीभूत कर दिया।

कबड्डी टूर्नामेंट में क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के छात्र एवं छात्राओं की कुल 25 टीमों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का उद्देश्य मानसिक एवं शारीरिक मजबूती प्रदान करना रहा। कार्यक्रम के समापन में मुख्य अतिथि द्वारा स्कूल के बच्चों की जमकर सराहना की गई एवं स्कूल की छात्रा पूजा की कविता से मुग्ध हो कर एसोसिएशन ऑफ प्रोग्रेसिव स्कूल्स ऑफ आगरा (APSA) पदाधिकारियों ने 1100 रुपए से पुरस्कृत भी किया। कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों का स्कूल प्रबन्धक ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का समापन स्कूल प्रबंधक जयवीर चाहर ने सबको धन्यवाद देकर किया।

अप्सा अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने बताया कि कबड्डी प्राचीन खेल है कबड्डी ग्रामीण अंचलों में खेला जाता है इस खेल के द्वारा शारीरिक मानसिक व बौद्धिक विकास होता है वर्तमान में आवश्यकता है की कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन जगह-जगह आयोजित कराया जाए ताकि युवा इस खेल की ओर अग्रसर हो सकें।

उत्तर प्रदेश मेडिकल एशोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर हरेंद्र गुप्ता ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। युवाओं में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा पैदा करने को इस प्रकार के आयोजन होने चाहिए। देश तभी समृद्ध रहेगा जब देश का युवा स्वस्थ रहेगा। साथ ही कहा कि शहर से ज्यादा प्रतिभा गांव में है,बस उनको निखारने की आवश्यकता है। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न स्कूलों के प्रबंधक लोकपाल सिंह, रवि शर्मा, संतोष खिरवार, विवेक भल्ला, प्रदीप चाहर, पंकज शर्मा, राघवेंद्र चाहर एवं राहुल सागर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: