खेरागढ़ में प्रसूता की मौत पर जागा स्वास्थ्य विभाग, अवैध डिलीवरी सेंटर को किया सील 

खेरागढ़ में प्रसूता की मौत पर जागा स्वास्थ्य विभाग, अवैध डिलीवरी सेंटर को किया सील

 

 

स्वाथ्य विभाग की टीम लगी हैं खाना पूरी कर रफादफा करने में

 

 

 

आगरा। ताजनगरी आगरा के कस्बा खेरागढ़ में चल रहे अवैध डिलीवरी सेंटर में सोमवार को एक गर्भवती महिला की डिलीवरी के बाद उस प्रसूता की जान चली गई। जिस पर अब स्वास्थ्य विभाग कुंभकर्णी नींद से जागा। मंगलवार को खेरागढ़ सीएचसी की टीम स्थानीय पुलिस बल को साथ लेकर पहुंच गई और बिल्डिंग के तीन कमरों को सील कर दिया।

मंगलवार को खेरागढ़ सीएचसी अधीक्षक डा मुकेश चौधरी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम स्थानीय पुलिस बल के साथ बाइपास मार्ग पर अवैध रूप से चल रहे अस्पताल की बिल्डिंग में पहुंच गई। मौके पर बिल्डिंग में चल रहे अस्पताल के कमरों में कोई नहीं था, जिस पर टीम ने तीन कमरों पर ताला लगाकर उन्हें सील कर दिया। वहीं बिल्डिंग के बाकी के कमरों को किराए पर लेकर एक दो परिवार रह रहे थे, जिस पर टीम ने उन्हें एक सप्ताह से पहले पहले कमरे खाली करने की कह दिया।

आपको बता दें कि खेरागढ़ कस्बे के बाइपास मार्ग पर चल रहे अवैध डिलीवरी सेंटर में सोमवार अल सुबह चीत निवासी 22 वर्षीय रेनू पत्नी रूपकिशोर ने बच्चे को जन्म देकर दम तोड़ दिया। पीढ़ित परिजनों ने सोमवार दोपहर को डिलीवरी सेंटर पर आकर संचालिका डौली चाहर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया लेकिन वह अपने स्टाफ के साथ मौके से फरार हो गई। जिस पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पीड़ितों को समझा बुझाकर मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पूरे मामले से सीएमओ आगरा के लिए पत्र भेजकर अवगत कराया।

सीएचसी अधीक्षक डा मुकेश चौधरी ने बताया है कि अभी तीन कमरों को सील कर दिया गया है, बाकी के कमरों को किरायेदारों से खाली करने की कह दिया है। एक सप्ताह के अंदर खाली करके पूरी बिल्डिंग को सील करके मैन से ताला लगाकर आगे की कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

 

 

कस्बे व आसपास के गांवों में जगह जगह बैठे है मौत के सौदागर.इन पर कब होगी कार्रवाई

 

खेरागढ़ कस्बे समेत समूचे देहात क्षेत्र में जगह जगह घर और दुकानों में मौत के सौदागर भोली भाली जनता को ठगने के लिए बैठे हैं। अब देखना ये होगा कि स्वास्थ्य विभाग इन पर कढ़ी कार्रवाई करते हुए इन मौत के सौदागरों की दुकानें कब तक बंद करवा पता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: