बातचीत के बीच भी यूक्रेन में भीषण युद्ध जारी है

रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज 20वां दिन है. अब तक 1700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को दोनों देशों के बीच चल रही चौथे दौर की बातचीत अचानक रोक दी गई. आज भी चौथे दौर की बातचीत जारी रहेगी. बातचीत के बीच तबाही भी जारी है. इस बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने वाले हैं. ज़ाहिर है वो हर उस प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं, जहां से रूस के खिलाफ माहौल बनाया जा सके.

 

यूक्रेन के डिप्टी आर्थिक मंत्री ने बताया है कि अब तक करीब 120 बिलियन डॉलर का नुकसान रूस के हमले की वजह से हो चुका है. ऐसे में यूक्रेन की जीडीपी की हालत क्या होने वाली है, इसका अंदाजा आपको लग गया होगा.

 

जयशंकर प्रसाद यूक्रेन पर संसद में बयान देंगे

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध और वहां से भारतीयों को सुरक्षित निकाले जाने के मुद्दों पर विदेश मंत्री एस जयशंकर आज दोनों सदनों में बयान देंगे. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने उच्च सदन में शून्यकाल के दौरान कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा के लिए उन्हें कांग्रेस सदस्य के सी वेणुगोपाल और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य डॉ वी शिवदासन के नोटिस मिले हैं. उन्होंने कहा, यूक्रेन की स्थिति पर संबंधित मंत्री आज सदन में बयान देंगे.

 

इस बीच, विभिन्न दलों के सदस्यों ने यूक्रेन से सुरक्षित लौटे छात्रों के भविष्य को लेकर चिंता जताई और सरकार से अनुरोध किया कि वह इस दिशा में कोई ठोस कदम उठाए. वेणुगोपाल ने कहा कि यूक्रेन से लौटे छात्र अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने कहा, ‘उनका भविष्य सुरक्षित करने के लिए सरकार क्या कर रही है, इस बारे में स्पष्टीकरण दिया जाना चाहिए. सरकार को इस बारे में अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए.’

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: