एक छोटा बच्चा यूक्रेन से चला पैदल, चला 1000 किलोमीटर दूर

बच्चे के हाथ में एक टेलीफोन नंबर लिखा था और मां द्वारा लिखा एक संदेश भी उसके साथ था।

 

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के जंग के बीच 11 साल का एक यूक्रेनी लड़का 1000 किलोमीटर की दूरी अकेले तय कर स्लोवाकिया पहुंचा। इस यात्रा में उसके साथ उसका बैकपैक, मां का लिखा संदेश और हाथ में लिखा एक टेलीफोन नंबर था। जंग के बीच 11 साल के इस बच्चे की अकेले यात्रा करने की दिलेरी की कहानी सोशल मीडिया पर भी चर्चा में है।

 

यह लड़का दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन के जापोरिज्जिया का रहने वाला है, जहां पिछले हफ्ते रूसी सेना ने एक बिजली संयंत्र पर कब्जा किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बीमार रिश्तेदार की देखभाल के लिए बच्चे के माता-पिता को यूक्रेन में ही रहना पड़ा। ऐसे में उन्होंने उसे अकेले यूक्रेन से बाहर निकालने का फैसला किया।

 

बहरहाल, एक मुश्किल यात्रा पूरी करने के बाद ये लड़का जब स्लोवाकिया बॉर्डर पर पहुंचा तो उसने ‘अपनी मुस्कान, निडरता और दृढ़ संकल्प’ से अधिकारियों का भी दिल जीत लिया। स्लोवाकिया के गृह मंत्रालय की ओर से एक फेसबुक पोस्ट में इस बच्चे को ‘पिछली रात का सबसे बड़ा नायक’ कहा गया।

 

मां ने स्लोवाकिया में रिश्तेदार के पास बच्चे को भेजा था

 

रिपोर्ट के अनुसार 11 साल के इस लड़के की मां ने उसे रिश्तेदारों को खोजने के लिए ट्रेन से स्लोवाकिया भेजा। बच्चे के पास एक प्लास्टिक बैग, एक पासपोर्ट और मुड़े हुए कागस में लिखा संदेश था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: