बुलेट पर दिल्ली से कन्याकुमारी तक ये BSF की जवान भरेंगी रफ्तार

रॉयल एनफील्ड 350 सीसी पर सवार होकर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) की 36 महिला बाइक राइडर्स दिल्ली से कन्याकुमारी तक यानी 5,280 किलोमीटर तक की दूरी तय करने के लिए तैयार हैं। इस ऑल-वुमन डेयरडेविल मोटरसाइकिल टीम की 36 सदस्यों को सीमा भवानी लीड करेंगी। इस यात्रा का उद्देश्य जन-जन तक महिला सशक्तिकरण का संदेश फैलाना है और समाज में महिलाओं को लेकर चल रहे स्टीरियोटाइप सोच को खत्म करना है।

यह अभियान 8 मार्च से दिल्ली से शुरू होगा और चंडीगढ़, अमृतसर, अटारी, बीकानेर, जयपुर, उदयपुर, गांधीनगर, भरूच, नासिक, पुणे, सोलापुर, हैदराबाद, अनंतपुर बैंगलोर, सेलम, मदुरै और कन्याकुमारी से होते हुए 28 मार्च को चेन्नई में समाप्त होगा।

Empowerment Ride 2022

शौर्य अभियान Empowerment Ride 2022 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च 2022 को इंडिया गेट नई दिल्ली से हरी झंडी दिखाई जाएगी। बीएसएफ सीमा भवानी ऑल-वुमन डेयरडेविल मोटरसाइकिल टीम की स्थापना 2016 में हुई थी और इस टीम ने 2018 और 2022 में राजपथ नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड के अवसर पर दो बार अपने कौशल का प्रदर्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: