सीतापुर में जनपद के नगर निकायों की मासिक समीक्षा रिपोर्ट की समीक्षा बैठक की गई

सीतापुर जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के नगर निकायों की मासिक समीक्षा रिपोर्ट की समीक्षा बैठक आहूत की गयी। बैठक की समीक्षा करते हुये जिलाधिकारी ने कार्मिकों के प्रबंधन के संबंध में जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि मानक के अनुरूप एवं नियमानुसार ही मृतक आश्रितों में भर्ती की जाये। उन्होंने संबंधित अधिकारी को नैमिष में कर-करेत्तर में वसूली ठीक न होने के कारण सुधार लाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी अधिकारी जमीन चिन्हित करते हुये पार्किंग स्थल बनाते हुये उसे जल्द से जल्द संचालित करें। उन्होंने लीज पर ली गयी दुकानों की जानकारी लेते हुये निर्देश दिये कि उन दुकानों से मानक के अनुरूप वसूली की जाये। उन्होंने अवैध होर्डिंग की जानकारी लेते हुये संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि जिन लोगों की अवैध हार्डिंग लगी हो, उनको नोटिस जारी करते हुये उसको हटवाया जाये। उन्होंने कहा कि जिन नगर पालिकाओं का सीमा विस्तार हुआ है वहां पर जमीन चिन्हित करते हुये कार्यदायी संस्था को जमीन हैण्डओवर कर दी जाये। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि सरकारी जमीन का उपयोग प्रशासन को अवगत कराते हुये ही किया जाये।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि जो भी कार्य कराये जा रहे हैं उनकी गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। साथ ही उन्होंने कहा कि पुराने कचरे वाले स्थानों को साफ किया जाये। नजूल की जमीनों का नामान्तरण करने से पहले पत्राचार करते हुये प्रशासन को अवगत कराया जाये। उन्होंने साफ-सफाई व्यवस्था सालिड वेस्ट मैनेजमेंट की भी जानकारी करते हुये कहा कि सड़कों को जल्द से जल्द गड्ढामुक्त किया जाये। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि सड़कों पर प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाये तथा स्ट्रीट लाईटों के ढीलें तारों पर भी ध्यान दिया जाये। उन्होंने शीतकालीन के दौरान किये जा रहे व्यवस्थाओं एवं रैन बसेरा की जानकारी करने के साथ-साथ अलाव का संचालन जल्द ही किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गौशालाओं का संबंधित अधिकारी निरीक्षण करते हुये पानी एवं चारा की पर्याप्त मात्रा की उपलब्धता सुनिश्चित करायें तथा पशुओं को चारे में गन्ने के टुकड़े खाने हेतु न दिये जायें।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, सभी अधिशासी अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: