किसी भी तरह की धान की खरीद में न की जाये अनियमितता।

*मण्डी की साफ-सफाई हेतु मण्डी सचिव को किया निर्देशित*

*धान विक्रय करने आये किसानों को दी जायें बेहतर सुविधाएं।*

*किसी भी तरह की धान की खरीद में न की जाये अनियमितता।*

सीतापुर जिलाधिकारी अनुज सिंह ने आज नवीन गल्ला मण्डी सीतापुर में चल रही धान खरीद का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी एवं आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने संबंधित को निर्देश दिये कि जो भी किसान अपना धान विक्रय करने आयें उनके साथ अच्छा व्यवहार किया जाये। साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि धान खरीद में कोई भी घटतौली न की जाये और न ही बेवजह किसानों को परेशान किया जाये। उन्होंने धान विक्रय करने आये किसानों से वार्ता कर जानकारी भी प्राप्त की। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि मानकों के अनुरूप सभी प्रबंध दुरूस्त रखे जायें।

जिलाधिकारी की उपस्थिति में किसानों द्वारा लाये गये धान की नमी पर की गयी, कांटा बाट किया गया। एक बोरी धान तौलकर भी देखा गया, जिसका वजन 40.80 कुन्तल था। जिलाधिकारी ने दूर से आये किसानों से आने का समय पूछा एवं उनसे वार्ता करते हुये मण्डी में मिल रही सुविधाओं की भी जानकारी ली। केन्द्र के आनलाइन आई0डी0 पर आज की खरीद को देखा। जिलाधिकारी ने अभिलेखों के व्यवस्थित रख-रखाव हेतु केन्द्र प्रभारी एवं संबंधित एजेन्सी के जिला प्रबन्धक को निर्देशित किया। मण्डी सचिव को मण्डी की साफ-सफाई रखने हेतु निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी सदर गौरव रंजन श्रीवास्तव, मण्डी सचिव देवेन्द्र सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: