आगरा में लगातार हो रही अस्पतालों में घटनाओं के बाद भी स्वास्थ्य की मिलीभगत से अबैध अस्पताल संचालित

आगरा में लगातार हो रही अस्पतालों में घटनाओं के बाद भी स्वास्थ्य की मिलीभगत से अबैध अस्पताल संचालित

 

 

खेरागढ़ के झोलाछाप ने ली प्रसूता की जान, परिजनों ने किया हंगामा.स्वास्थ्य विभाग के चैकिंग अभियान पर लगा प्रश्न चिह्न

 

 

 

आगरा। सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के कानों में जू तक नहीं रेंगती। हाल ही में खेरिया मोड़ आगरा में अस्पताल में आग लगने से कई लोगों की जान चली गयी। उसके बाद सरकार ने अस्पतालों को चैक करने के लिए टीम घटित कर कार्यवाही करने का आदेश जारी किया था लेकिन स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से आगरा जिले में सैकड़ों अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहे है। जिनसे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों वसूली के दम लोगों की जान जा रही हैं। विभागीय अधिकारी अपनी वसूली में मस्त नजर आते हैं। ऐसी घटना खेरागढ़ तहसील क्षेत्र में सोमवार को एक झोलाछाप महिला चिकित्सक ने प्रसूता की जान ले ली। प्रसूता की मौत के बाद झोलाछाप महिला अपने स्टाफ समेत फरार हो गई। परिजनों ने झोलाछाप की दुकान पर हंगामा किया। स्वास्थ विभाग के झोलाछाप और अवैध क्लीनिकों पर चल रहे अभियान पर प्रसूता की मौत ने सवालिया निशान लगा दिया है।

मामला खेरागढ़ कस्बे के बाइपास मार्ग का है। 25 वर्षीय रूपकिशोर निवासी चीत अपनी 22 वर्षीय गर्भवती पत्नी रेनू के दर्द होने पर कस्बे में दिखाने लाया। बाइपास मार्ग पर झोलाछाप महिला डौली चाहर ने अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में रूपकिशोर को ले लिया और उसकी गर्भवती पत्नी रेनू की दो घंटे में सही सलामत डिलीवरी करने के झांसे में लेकर रविवार सोमवार मध्य रात्रि को एक बजे भर्ती कर लिया। दो घंटे में गर्भवती महिला की डिलीवरी हो गई, लेकिन इस दौरान प्रसूता की हालत बिगड़ गई। प्रसूता बोल भी नहीं पा रही तो झोलाछाप महिला ने रूपकिशोर को आगरा नर्सिंग होम में भर्ती कराने की कहकर भेज दिया। आगरा में चिकित्सकों ने प्रसूता को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान झोलाछाप महिला अपने स्टाफ के साथ फरार हो गई।

प्रसूता की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। अक्रोशित परिजन झोलाछाप महिला चिकित्सक के क्लीनिक पर पहुंचकर कार्रवाई की मांग करने लगे। जिस पर पुलिस पहुंच गई। पीढ़ित पति ने महिला डॉली चाहर व मकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की तहरीर दे दी। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुट गई।

 

शनिवार से खेरागढ़ में स्वास्थ्य विभाग का अवैध और झोलाछाप पर चल रहा अभियान

 

सीएमओ आगरा के निर्देश पर शनिवार से कस्बा खेरागढ़ में अवैध रूप से संचालित क्लीनिक और झोलाछाप के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग अभियान चला रहा है। इसके बावजूद झोलाछाप के यहां पर गर्भवती महिला की डिलीवरी के दौरान हुई मौत स्वास्थ्य विभाग के अभियान पर सवालिया प्रश्न खड़ा हो गया है।

 

कस्बे और आसपास के गांवों में जगह जगह बैठे मौत के सौदागर

 

खेरागढ़ कस्बे समेत समूचे देहात क्षेत्र में जगह जगह मौत के सौदागर बैठे हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई इन मौत के सौदागरों पर बौनी दिखाई देती है। लोग अपनी दबी जुबान से कह रहे है कि ये सब स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से मौत के सौदागर भोले भाले ग्रामीणों की जान से खेल रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: