सीएम के निर्देश के बाद आज यहां होगी कावड़ियों पर पुष्प वर्षा

मेरठ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हेलीकॉप्टर से कांवड़ यात्रा की निगरानी करने और कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करने के अफसरों को निर्देश दिए हैं। जिसके तहत आज यानि शनिवार से मंगलवार तक मेरठ और सहारनपुर मंडल में कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी।हालांकि पुष्प वर्षा से पहले हेलीकॉप्टर में आई तकनीति खामियों के चलते हरियाणा के मानेसर से उड़ नहीं पाया। बता दें कि हेलीकॉप्टर रविवार को शामली, मुजफ़फरनगर व सहारनपुर के बाद दोपहर 12.30 बजे मेरठ पुलिस लाइन आना था । मंडलायुक्‍त सुरेन्‍द्र सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि हेलीकॉप्टर की व्‍यवस्‍था होते ही कांवड़ियों पर पुष्‍प वर्षा की जाएगी।

बता दें कि इसके पहले भी कांवड़ियों पर अयोध्या में पुष्प वर्षा हो चुकी है। सीएम योगी ने दुख ही हेलीकॉप्टर से भ्रमण करके कांवड़ियों का अभिवादन कर चुके है। गौरतलब है कि 14 जुलाई से सावन मास की शुरुआत हो गई है। पूरे प्रदेश के शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ा हुआ है। दो वर्ष बाद सावन में भक्त अपने भगवान शिव का जलाभिषेक और शिवलिंग को छूकर आशीर्वाद ले रहे हैं। 2 वर्षों से कोविड की गाइडलाइन के चलते भक्त शिवलिंग के दूर से ही दर्शन कर पा रहे थे। इस बार ऐसी कोई भी किसी प्रकार की गाइडलाइन लागू नहीं की गई है। प्रदेश के सभी शहरों में बाबा शिव मंदिरों में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई है। सावन मास की शुरुआत होने से कांवड़ मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। वहीं सीएम योगी ने शिव भक्तों पर पुष्प की वर्षा का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: