मुश्किलों के बीच जारी किए पेट्रोल और डीजल के नए रेट

पेट्रोल डीजल रेट: सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल- डीजल के भाव को आज के लिए अपडेट कर दिया है. पेट्रोल- डीजल की कीमतों में आज भी राहत बनी हुई है.शुक्रवार को जारी दामों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि क्रूड ऑयल के दाम में कोई कमी नहीं आ रही है. पेट्रोल- डीजल की कीमत में आखिरी बार 21 मई को बदलाव किया गया था. ग्लोबल मार्केट में ब्रेंट क्रूड का भाव 122 डॉलर प्रति बैरल अपडेट हुआ है. वहीं ओपेक बास्केट में तेल की कीमत 121.5 डॉलर प्रति बैरल बनी हुई है.

 

दूसरी ओर भारत की सरकारी तेल कंपनियां आगामी 6 महीनों के लिए रूस की तेल कंपनी रोसनेफ्ट ( Rosneft PJSC) से कच्चे तेल का करार करने की जुगत में थी. जिसे लेकर भी साफ हो गया है कि रूस की तेल कंपनी रोसनेफ्ट ( Rosneft PJSC) भारत को सस्ता कच्चा तेल नहीं देगी. इससे भारत की मुश्किल थोड़ी बढ़ती नजर आ रही है क्यों कि भारत को आने वाले समय में स्पॉट मार्केट से महंगा तेल खरीदना पड़ सकता है.दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Delhi) 96.72 रुपये है. डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है.

 

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Mumbai) 111.35 रुपये प्रति लीटर है. वहीं 1 लीटर डीजल का दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.लखनऊ में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Lucknow) 96.57 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 89.76 रुपये प्रति लीटर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: