अब गूगल मैप करेगा हवा की शुद्धता बताने में सहायता, जाने इसके फीचर के बारे में

खास खबर: घर बैठे दुनियाभर की जगहों पर घूमा देने वाला गूगल मैप्स लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है। रास्ता भटक जाने पर ज्यादातर यूजर्स गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं।अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए Google Maps तरह-तरह के फीचर्स को पेश करता रहता है। वहीं, एक बार फिर Google Maps पर एक खास तरह का नया फीचर आया है, जिसे यूजर जान सकेगा कि आस-पास की हवा कितनी साफ है या नहीं।इस तरह का फीचर पहले से गूगल पिक्सल फोन (Google Pixel Smartphone ) और नेस्ट हब्स ( Nest Hubs ) में उपलब्ध है। हालांकि, अब एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए भी Google Maps ने इस खास फीचर को शुरू कर दिया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।Google Maps में हवा की शुद्धता जाननें के लिए आपको एयर क्वालिटी इंडेक्स को एनेबल करना होगा। इसका इस्तेमाल एंड्रॉइड और IOS यूजर्स कर सकते हैं। इसे एनेबल करने के लिए Google Maps की सेटिंग में जाएं, यहां आपको लेयर सेटिंग पर टैप करना होगा। इसमें Public transit, 3D, स्ट्रीट व्यू और ट्रैफिक का ऑप्शन मिलेगा। इसी में एक ऑप्शन Air Quality का शामिल होगा, जिस पर टैप करके लोकल AQI डेटा एनेबल हो जाएगा।

जूम आउट और इन करके आप Air Quality की जांच कर सकते हैं। लोकल AQI डेटा को एनेबल करने के बाद Google Maps पर आपके करेंट लोकेशन की एयर क्वालिटी शो हो जाएगी। इसे चैक करने के लिए आप स्क्रीन को जूम आउट भी कर सकते हैं। ऐसे में आपको पिन्स दिखेंगी जो हवा की क्वालिटी के बारे में आपको बताएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: