उत्तर प्रदेश की युवा शक्ति पर भरोसा करने के लिए निवेशकों का धन्यवाद करता हूं: पीएम मोदी

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश की युवा शक्ति पर भरोसा करने के लिए निवेशकों का धन्यवाद करता हूं.आपके सपनों और संकल्पों को नई ऊंचाई, नई उड़ान देने का सामर्थ्य उत्तर प्रदेश के नौजवानों में है. उन्होंने कहा कि बीते साल दुनिया के 100 से अधिक देशों से, 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड FDI आया है. हम G20 अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेज़ी से विकास कर रहे हैं. आज भारत ग्लोबल रिटेल इंडेक्स में दूसरे नंबर पर है. भारत, दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऊर्जा उपभोक्ता वाला देश है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं काशी का सांसद हूं, एक सांसद के नाते मैं ये लोभ छोड़ नहीं सकता, मोह नहीं छोड़ सकता. आप लोग बहुत व्यस्त होते हैं परन्तु कभी समय निकालकर मेरी काशी देखकर आइए. काशी बहुत बदल गई है.

 

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया आज जिस भरोसेमंद साथी को तलाश रही है, उस पर खरा उतरने का सामर्थ्य सिर्फ हमारे लोकतांत्रिक भारत के पास है. दुनिया आज भारत के पोटेंशियल को देख रही है और भारत की परफॉर्मेंस की भी सराहना कर रही है. हमारे पास वो सामर्थ्य है कि कोरोना काल में भी भारत रुका नहीं बल्कि रिफॉर्म्स की रफ्तार को और बढ़ा दिया. अब हम G20 अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं. आज भारत ग्लोबल रिटेल इंडेक्स में दूसरे नंबर पर है. दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा एनर्जी कंस्यूमर देश है. पीएम मोदी ने बताया कि बीते साल दुनिया के 100 से अधिक देशों से 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड एफडीआई आया है. भारत ने बीते वित्तीय वर्ष में 417 बिलियन डॉलर यानि 30 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का मर्केंडाइज एक्सपोर्ट करके नया रिकॉर्ड बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: