इन जगहों पर पड़ेगी भारी बारिश, देखे लिस्ट

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शुक्रवार को मुंबई सहित कई जगहों पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है. अगले कुछ दिनों तक मौसम के ऐसा ही बने रहने का अनुमान है. इसके अलावा भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 20 और 21 मई के दौरान विदर्भ में ‘लू’ चलने की संभावना जताते हुए चेतावनी जारी की है. इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र के सभी जिलों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ. आने वाले दिनों में तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा. दूसरी तरफ महाराष्ट्र में वायु गुणवत्ता सूचकांक ज्यादातर शहरों में मध्यम से खराब श्रेणी में रिकॉर्ड हो रहा है. आइये जानते हैं कि शुक्रवार को महाराष्ट्र के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहेगा?

 

मुंबई

 

मुंबई में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 197 दर्ज किया गया है.

 

पुणे

 

पुणे में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में मौसम साफ रहेगा. आंधी के साथ बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘खराब’ श्रेणी में 242 दर्ज किया गया है.

 

नागपुर

 

नागपुर में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश हो सकती है. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 96 है, जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है.

 

नासिक

 

नासिक में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में मौसम साफ रहेगा, लेकिन दोपहर के बाद हल्के बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 128 है.

 

औरंगाबाद

 

औरंगाबाद में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी मौसम नासिक जैसा ही रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 118 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: