कांग्रेस के कुलदीप विश्नोई होंगे बीजेपी में शामिल

पंजाब और गुजरात में कांग्रेस को पहले ही बड़े झटके लग चुके हैं. पंजाब के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने कांग्रेस के साथ पीढ़ियों का नाता तोड़ते हुए पहले पार्टी छोड़ी और फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया.

 

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे हार्दिक पटेल ने भी पार्टी छोड़ दी है. अब क्या हरियाणा में भी कांग्रेस को झटका लगने वाला है? ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं.

 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के पुत्र कुलदीप बिश्नोई को मनाने की कोशिशें भी कांग्रेस नेताओं की ओर से की गई हैं. कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी की ओर से की गई मनाने की कोशिशों के बीच चुप्पी साध ली है. कुलदीप बिश्नोई की चुप्पी के बाद उनकी कांग्रेस से नाराजगी का मामला शांत होता नजर आ रहा था कि अब एक तस्वीर ने न सिर्फ उनके कांग्रेस छोड़ने, बल्कि बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को भी हवा दे दी है.

 

दरअसल, कुलदीप बिश्नोई की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ नजर आ रहे हैं. कुलदीप बिश्नोई और सीएम खट्टर की ये तस्वीर कथित तौर पर हरियाणा के गुरुग्राम शहर की बताई जा रही है. कुलदीप बिश्नोई की सीएम खट्टर के साथ ये तस्वीर सामने आने के बाद इस तरह की अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि क्या बिश्नोई हाथ का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लेंगे? कुलदीप बिश्नोई के समर्थक इसे औपचारिक मुलाकात बताने में लगे हैं. हालांकि, इसे लेकर कुलदीप बिश्नोई की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

 

कुलदीप बिश्नोई से मुलाकात पर क्या बोले खट्टर

 

कुलदीप बिश्नोई से अपनी मुलाकात को लेकर सीएम खट्टर ने कहा है कि ऐसी मुलाकातें विधायकों के साथ वे अक्सर करते रहते हैं. दूसरी तरफ, गुरुग्राम पहुंचीं सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल ने इसे लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि ये कुलदीप बिश्नोई को ही तय करना है कि उन्हें करना क्या है. उन्होंने ये भी कहा कि कुलदीप बिश्नोई पहले बीजेपी का हिस्सा रहे हैं. ऐसे में अगर वे फिर से पार्टी में वापसी का विचार कर रहे हैं तो उनका स्वागत करेंगे.

 

कांग्रेस से नाराज चल रहे कुलदीप बिश्नोई

 

हरियाणा के दिग्गज नेताओं में शुमार किए जाने वाले कुलदीप बिश्नोई पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं. कुलदीप बिश्नोई की नाराजगी की वजह पार्टी की ओर से राज्यों में नए प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति बताई जा रही है. कुलदीप बिश्नोई की नाराजगी दूर करने के लिए कांग्रेस भी एक्टिव हो गई थी. कांग्रेस आलाकमान और कुलदीप बिश्नोई के बीच कई दौर की बातचीत भी हुई जिसके बाद बिश्नोई ने चुप्पी साध ली थी. अब कुलदीप बिश्नोई की सीएम खट्टर के साथ मुलाकात की तस्वीर सामने आने के बाद हरियाणा कांग्रेस में हलचल बढ़ गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: