विकास दुबे की इतनी संपत्ति हुई जब्त, जाने पूरी खबर

यूपी पुलिस के एनकाउंटर (UP Police Encounter) में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके रिश्तेदारों की ₹67 करोड़ की संपत्तियां जब्त (Property Attached) कर ली गई है. कानपुर एसपी (Kanpur SP) आउटर अजीत सिन्हा की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी कोर्ट ने इन्हें अटैच कर दिया है. इनमें बिकरू, चौबेपुर, कानपुर देहात और लखनऊ में 13 अचल संपत्तियां तो बाकी 10 चल संपत्तियां हैं. अब संपत्तियों पर तहसीलदार स्तर का अधिकारी बतौर रिसीवर तैनात होगा. जबकि कानपुर देहात और लखनऊ जिलाधिकारी को रिसीवर बैठाने का पत्र भेजा जाएगा. विकास दुबे के घर पर बुलडोजर चलने के बाद उसकी पत्नी और दूसरे रिश्तेदारों की बेनामी संपत्ति की काफी समय से जांच चल रही थी, जिसके बाद ये कदम उठाया गया,.

 

विकास दुबे के करीबी रिश्तेदारों की संपत्ति अटैच

 

पुलिस की रिपोर्ट के बाद डीएम कोर्ट ने विकास दुबे और उसके करीबी रिश्तेदारों की संपत्ति को अटैच कर लिया है. ये संपत्तियां विकास दुबे की मां सरला दुबे, छोटे भाई दीपू दुबे और बेटे आकाश और शानू के नाम पर हैं. तमाम कयासों से परे विकास दुबे करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला. विकास दुबे का नाम उस वक्त सुर्खियों में आ गया था जब 2 जुलाई 2020 को बिकरु कांड को अंजाम दिया था. इसके बाद से ही शासन और प्रशासन विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की संपत्तियों पर कार्रवाई करने की कवायद कर रहा था. तब से लगातार विकास दुबे की संपत्तियों को चिन्हित किया जा रहा था. जिसके बाद लखनऊ और कानपुर देहात प्रशासन से रिपोर्ट मांगी गई थी. इस रिपोर्ट के आधार पर ये कार्रवाई की गई है.

 

Noida News: सांसद के कार्यक्रम में फटा बम, बाल-बाल बचे लोग, जानिए क्या है पूरा मामला

 

मकान-दुकान को किया गया जब्त

 

विकास दुबे की 4 गाड़ियां, दो ट्रैक्टर ट्राली समेत 10 चल संपत्तियां हैं. इसी तरह से बिकरू गांव स्थित पैतृक मकान, लखनऊ का मकान, गांव की 12 बीघा जमीन, सकरवा की 13 बीघा जमीन, शिवली गांव के मकान और दुकानों को भी जब्त किया गया है. इसके अलावा विकास दुबे के फंड मैनेजर जय वाजपेई की 2.97 करोड़ रुपए की अचल संपत्तियों को पहले ही कुर्क किया जा चुका है. इसी के साथ ही विकास दुबे का करीबी जिलेदार सिंह की मिनी आटा चक्की, शिवली टाउन स्थित घर, सूजा नवादा गांव स्थित पैतृक मकान का आधा हिस्सा समेत करीब ₹40 लाख की चल और अचल संपत्ति को जब्त किया जा चुका है.

 

विकास दुबे गैंग के सदस्य भी निशाने पर

 

विकास दुबे करीबियों के साथ-साथ उसके गिरोह के बचे हुए अन्य सदस्यों की संपत्तियों को भी जल्द अटैच किया जाएगा. पुलिस इस सबका को चिन्हित करने के साथ-साथ वैल्यूएशन भी करवा रही है. जल्द ही इन सभी को नोटिस देकर कार्रवाई की जाएगी. सूची में विकास दुबे के कई अन्य करीबी भी हैं उनके गिरोह की पूरी लिस्ट लेकर पुलिस 11 संपत्ति की रिपोर्ट बना रही है. सभी सरकारी कब्जों पर बुलडोजर चलेगा रूपरेखा जिला प्रशासन ने बना ली है तहसील स्तर से नोटिस भेजने की तैयारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: