पेट्रोल और डीजल के दामों में छूट देने के प्रयासों में सरकार

इसी कड़ी में भारत सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि पेट्रोल- डीजल की कीमतों में जनता को राहत मिले. इसके लिए नए प्रयासों में सरकार अब तेल के निर्यातक देश रूस से क्रूड ऑयल को भारी छूट के साथ खरीदने के प्रयासों में है. कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव आने से इसका सीधा असर पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर देखने को मिल सकता है. यानि जनता को पेट्रोल- डीजल की कीमतों में कुछ राहत मिल सकती है.

भारत सरकार रूस से इस कीमत पर खरीदना चाहती है क्रूड ऑयल
बता दें भारत अपनी कच्चे तेल की जरूरतों का 85 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा आयात करता है. यही वजह है कि भारत सरकार इस समय वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए मौके का फायदा उठाना चाहती है. भारत रूस से 70 डॉलर प्रति बैरल से भी कम दाम पर तेल खरीदने के प्रयासों में है. इस डील पर फिलहाल दोनों देशों के बीच बातचीत का दौर चल रहा है. इसी के साथ एक रिपोर्ट दावा करती है कि सरकार ओपेक+ (OPEC+) देशों के साथ डील के जोखिम का खतरा उठा कर इसकी भरपाई रूस से छूट लेकर करना चाहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: