यूपी और उत्तराखंड के बीच चल रहा 21 साल का विवाद हुआ खत्म

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के बीच 21 सालों से चला आ रहा संपत्ति का विवाद खत्म हो चुका है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने मिलकर पुराने विवाद को खत्म कर दिया है. हालांकि इसकी शुरुआत करीब ढाई साल पहले उत्तराखंड के तत्कालीन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच बातचीत से हुई थी.

दोनों राज्यों के बीच संपत्ति बंटवारे का जो फॉर्मूला निकला है, उसके मुताबिक उत्तराखंड को अलकनंदा होटल मिला. यूपी ने अपने हिस्से में भागीरथी होटल बनाया. इसी भागीरथी होटल का उदघाटन करने योगी आदित्यनाथ सुबह 11.30 बजे हेलिकॉप्टर के जरिए हरिद्वार के भल्ला कॉलेज पहुंचेंगे. पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में होटल का उदघाटन होगा और इसी के साथ दोनों राज्यों में संपत्तियों के बंटवारे की औपचारिकता भी पूरी हो जाएगी.

भागीरथी होटल की ये है खासियत

भागीरथी होटल के उदघाटन कार्यक्रम में तमाम साधु संत भी शामिल होंगे. यही वजह है कि यहां कोई मंच ना बनाकर सब के लिए एक लेवल पर बैठने का इंतजाम किया गया है. गंगा घाट पर बना होटल भगीरथी आधुनिक सुविधाओं से लैस है. इसके कमरों में 5 स्टार होटल जैसी सुविधा दी गई है. होटल में कुल 100 कमरे बनाये गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: