चेहरे पर ग्लोइंग लाने के लिए लगाए ये चीज, आएगा निखार

नारियल पानी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। गर्मियों में इसे एनर्जी बूस्टर भी कहा जाता है। क्रीम के साथ नारियल पानी भी हर किसी की पहली पसंद होता है। यह आपकी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है।

आप इसे चेहरे पर ग्लोइंग और बेदाग त्वचा के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि आप इसे चेहरे पर कैसे लगा सकते हैं।

नाखून, मुंहासों में मदद करता है
वैसे ज्यादातर महिलाएं त्वचा पर क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आप नारियल की मलाई को चेहरे पर भी लगा सकते हैं। इसमें फाइबर, मैंगनीज, आयरन, जिंक और फॉस्फोरस जैसे जरूरी तत्व होते हैं, जो आपकी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। मुंहासों और पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए आप चेहरे पर नारियल क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नारियल क्रीम और शहद का फेस पैक
आप नारियल की मलाई में शहद मिलाकर हफ्ते में 2-3 बार चेहरे पर लगा सकते हैं। 5-6 बादामों को रात भर भिगोकर एक फेस पैक बना लें और इसे पीस लें। फिर नारियल का दूध, नारियल क्रीम और शहद डालें। सारे मिश्रण को मिलाकर चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर चेहरा धो लें।

गुलाब जल और नारियल क्रीम फेस पैक
मुंहासों और पिंपल्स से राहत पाने के लिए आप चेहरे पर गुलाब जल और नारियल की मलाई का पेस्ट भी लगा सकते हैं। इसके लिए गुलाब जल, नारियल का दूध, नारियल मलाई को मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें। फिर पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें।

नींबू का रस और नारियल क्रीम का फेस पैक
टैनिंग और सनबर्न जैसी समस्याओं से राहत पाने के लिए आप चेहरे पर नींबू के रस के साथ नारियल की मलाई का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। नींबू के रस में एक चम्मच शहद, नींबू का रस और नारियल की मलाई का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: