अयोध्या में आने वाले दिनों में सुरक्षा की दृष्टि से देखने को मिलेंगे नए बदलाव

अयोध्या में आने वाले दिनों में सुरक्षा की दृष्टि से नए बदलाव देखने को मिलेंगे। धार्मिक नगरी होने के कारण अयोध्या में आने वाले दिनों में सुरक्षा के और पुख्ता इंतजाम होंगे।इसके लिए जोन और रेंज स्तर पर भी प्लान तैयार किया जा रहा है।

 

दरअसल, अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। आने वाले दिनों में यहां पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी। ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से चाक चौबंद प्रबंध किए जा रहे हैं। इसी क्रम में शासन ने अयोध्या के जिला प्रशासन और एसएसपी से विशेष सुरक्षा वाहिनी के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजने को कहा गया है।

 

गृह विभाग के विशेष सचिव प्रशांत कुमार की ओर से पत्र जारी कर कहा गया है कि अयोध्या में एसएसएफ की वाहिनी के लिए जमीन संबंधी प्रस्ताव व रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर शासन को उपलब्ध कराएं। एसएसएफ के अलावा शासन स्तर पर अयोध्या में स्पेशल टास्क फोर्स की ईकाई खोलने और पीएसी के जवानों की मानीटरिंग और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए अयोध्या में ही पीएसी का सेक्टर मुख्यालय खोलने का भी निर्णय लिया जा चुका है। उस पर काम तेजी से चल रहा है।

बता दें कि प्रदेश में विशेष सुरक्षा बल का गठन विशिष्ट स्थानों की सुरक्षा के लिए किया गया है। इसमें मेट्रो स्टेशन, न्यायालय के साथ-साथ विभिन्न धार्मिक स्थल भी शामिल हैं। मौजूदा समय में पांच बटालियन के गठन के लिए पदों का सृजन किया गया है। इसके अलावा अब अयोध्या में भी एसएसएफ की वाहिनी गठित की जाएगी,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: