मालवीय जी की बगिया में रोजा इफ्तार पार्टी होना गलत : केशव प्रसाद मौर्य

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बीएचयू से जुड़े एक सवाल पर कहा कि मालवीय जी की बगिया में रोजा इफ्तार पार्टी होना गलत है। हालांकि यह विश्वविद्यालय और बच्चों के बीच का मामला है।इसमें सरकार दखल नहीं देगी। चंदौली की घटना को लेकर कहा कि अखिलेश यादव हार के बाद से बौखलाए हुए हैं। इसलिए बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। किसी अपराधी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस गई है उस दौरान कोई घटना हुई है इसकी गंभीरता से जांच की जा रही है।

 

सोमवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर है। चंदौली में पुलिस की कार्रवाई के दौरान हुई मौत के मामले में जो कोई भी दोषी है, उसे बख्शा नहीं जाएगा। जिन पर आरोप लगा है उन्हें निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच चल रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र होने के कारण वाराणसी के लिए एक विशेष कार्ययोजना तैयार हो रही है जो मिसाल होगा। सभी ब्लॉकों से एक-एक आदर्श ग्राम पंचायत बनाया जाएगा। जिले 694 में ग्राम सभा में एक-एक सामुदायिक भवन, शौचालय के साथ विकसित करने का प्रयास है। इसे वित्तीय वर्ष में शामिल करेंगे। 21 जून को योगा दिवस के अवसर पर प्रत्येक गांव में योगा डे मनाया जाएगा। हर जगह योग शिविर लगाये जाएंगे।

राशन की दुकानों को लेकर अगर विवाद होगा तो गांव में कार्य कर रही समूह बहनों को सौंप दिया जाएगा। डबल इंजन की सरकार में प्रदेश के गांवों को विकास की ऊंचाइयों तक ले जाने का लक्ष्य है।स्वावलंबन की ओर मातृ शक्ति भी आगे बढ़ रही है। गांवो में बैंक सखी व विद्युत सखी बनाने का काम किया जा रहा है। जिले में विद्युत सखी 125 हैं जिन्हें बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

हर लोकसभा क्षेत्र में बनेगा अमृत सरोवर
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हर लोकसभा क्षेत्र में सरकार का अमृत सरोवर बनाने का लक्ष्य है। सरोवर के चारों ओर पौधरोपण होगा। नौकायन और टहलने की व्यवस्था होगी। प्रत्येक गांवों को चयनित करने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश दे दिए गए हैं। सरोवर का नाम उस गांव के किसी बलिदानी या ऐसे राष्ट्रीय धरोहर के नाम पर रखा जाएगा जिसने देश की सेवा में अपना अमूल्य योगदान दिया हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: