नोएडा में कोरोना की वजह से धारा 144 हुई लागू

नोएडा: देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर से पाबंदियां बढ़ाई जा रही हैं। आपको बता दें की उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।प्रशासन ने समय रहते स्थिति पर काबू पाने के लिए आने वाले त्योहारी सीजन को देखते हुए प्रशासन की ओर से पाबंदियां बढ़ाई जा रही हैं। और गौतमबुद्धनगर में धारा 144 लगा दी गई है।

गाइडलाइंस क्या है

मिली जानकारी के मुताबिक यह धारा 31 मई तक के लिए लागू की गई है। साथ ही गौतमबुद्धनगर कमिश्नरी के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।
गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नमरेट ने एक बयान में कहा, “उच्च अधिकारियों की अनुमति के बिना किसी को भी
धरना या भूख हड़ताल नहीं होने दी जाएगी। सार्वजनिक स्थानों पर पूजा और प्रार्थना की भी अनुमति नहीं होगी।साथ ही परीक्षा केंद्रों के परिसर और आसपास के इलाकों में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. उच्च अधिकारियों की अनुमति के बिना कोई भी दुकानदार को लाउडस्पीकर या ऐसा कोई उपकरण किसी को बेचने या किराए पर लेने की अनुमति नहीं होगी।
आपको बता दें की भारत में अभी कोरोना के 19,092 एक्टिव केस हैं। सक्रिय मामले अब देश में कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: