अपने रूम में करें ये काम, और फिर देखें कमाल

दिल्ली: किसी भी घर में बेडरूम सबसे महत्वपूर्ण स्थान होता है क्योंकि लोग ज्यादातर समय घर में ही बिताते हैं और अगर बेडरूम में सब कुछ सामान्य और आनंदमय हो तो जीवन के अन्य क्षेत्रों पर भी इसका अनुकूल प्रभाव पड़ता हैवास्तु विज्ञान में बताया गया है कि हर व्यक्ति चाहे उसकी शादी को कई साल बीत गए हों या नई शादी, उसे वैवाहिक जीवन में प्यार और आपसी सद्भाव बनाए रखने के लिए बेडरूम में इन सात बातों का ध्यान रखना चाहिए।

बेडरूम में पति-पत्नी के रिश्ते में नजदीकियां और प्यार के लिए उनका बिस्तर सबसे जरूरी होता है। वास्तु विज्ञान के अनुसार पति-पत्नी को घर में अपना बिस्तर उत्तर या उत्तर पूर्व की ओर रखना चाहिए, इससे एक दूसरे को प्रेम में सहयोग और संतुष्टि मिलती है। नवविवाहित लोगों के लिए यह दिशा बहुत अच्छी मानी जाती है।

अगर ऐसा करना संभव न हो तो आप अपने बिस्तर को दक्षिण-पश्चिम दिशा में भी रख सकते हैं। इस दिशा में बिस्तर लंबे समय तक पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार बनाए रखने में मददगार होता है।

घर में मौजूद कई चीजें आपके प्यार में बाधक बन जाती हैं। इसलिए वास्तु विज्ञान कहता है कि बेडरूम में टेलीविजन, कंप्यूटर, लैपटॉप जैसे बिजली के उपकरण न रखें। ये रिश्ते में खटास लाने का काम करते हैं।

बहुत से लोग अपने शयन कक्ष को भगवान के चित्रों या मूर्तियों से सजाते हैं। बहुत से लोग अपने पूर्वजों की तस्वीरें भी बेडरूम में सजाते हैं। वास्तु विज्ञान के अनुसार बेडरूम में ऐसी तस्वीरें और मूर्तियाँ दाम्पत्य जीवन के प्यार में बाधक बन जाती हैं और रिश्ते में दूरियाँ बढ़ने लगती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: