रूसी वायुसेना के विमानों ने 108 इलाकों में लक्ष्यों को बनाया निशाना

रूसी सेनाओं ने रविवार-सोमवार की दरमियानी रात पूरे यूक्रेन में कहर बरपा दिया। राजधानी कीव सहित प्रमुख शहरों और अन्य स्थानों के 400 से ज्यादा लक्ष्यों को हवाई बमबारी, टैंक गोलाबारी और मिसाइल हमलों का निशाना बनाया गया। रूसी हमलों से परेशान यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने दुनिया से रूस को रोकने की गुहार लगाई है। कहा है कि रूसी सेना यूक्रेन में सब कुछ बर्बाद करने पर आमादा है। उनकी सेना पूर्वी यूक्रेन को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि बीते 24 घंटे में खार्कीव, जपोरीजिया, डोनेस्क और डेनिप्रोपेट्रोव्स्क के 20 से ज्यादा सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया। रूसी वायुसेना के विमानों ने इस दौरान 108 इलाकों में लक्ष्यों को निशाना बनाया। जबकि रूसी टैंकों और तोपों ने यूक्रेन के 315 सैन्य और अन्य महत्वपूर्ण ठिकानों पर गोलाबारी की। रूस ने उत्तरी यूक्रेन से अपनी सेना हटाकर पूर्वी यूक्रेन के डोनेस्क और लुहांस्क में तैनात कर दी है। यह सेना अपने हमलों से वहां कहर बरपा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: