आग ने मचाया तांडव अनाज कपड़े सारा सामान जलकर राख लाखों का नुकसान

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। किरावली तहसील के थाना  फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के गांव सिकरौदा में बुधवार देर रात्रि करीब दस बजे, अचानक भीषण आग लग गई। जिसमें चार भाइयों का करीब लाखों का नुकसान हो गया। आग की सूचना पर ग्रामीणों ने दौड़ लगा दी। आग इतनी भयंकर थी कि, ग्रामीणों ने हाथ पांव फूल गए। सूचना पर काफी देर में पहुंची पुलिस और दमकल ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र फतेहपुर सीकरी के गांव सिकरौदा के गरीब किसान गिरधारी लाल पुत्र लोचन सिंह, ईश्वर सिंह, कन्हैया लाल और राजेंद्र सिंह पूरे परिवार सहित जगनेर के पास तांतपुर, लड़की की शादी समारोह में शामिल होने गए हुए थे। इसी बीच बुधवार रात्रि करीब दस बजे अचानक से भयंकर आग की लपटें उठने लगीं। आग देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गये।

ग्रामीणों ने नहर से पानी भरकर आग को बुझाया

आनन फानन में ग्रामीणों ने जैसे जो बना उसी से आग बुझाने लगे। वहीं ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस और दमकल को सूचना दे दी। सूचना के काफी देर बाद आई दमकल से पहले ही ग्रामीणों ने, अधिकांश आग पर काबू पा लिया था। बगल से नहर होने के कारण, ग्रामीणों ने नहर से पानी भरकर आग को बुझाया।
ग्रामीणों ने बताया कि, चारों भाई बहुत ही गरीब परिवार से हैं। जिनमें से दो भाइयों के पीएम आवास योजना से
घर बने हुए हैं। इन्होंने अपने परिवार के पालन पोषण के लिए, खेत लीज पर लिया था। इन्होंने अपने घर के पास ही गेंहूं के भूसे की करीब दस बुर्जी, आठ उपलों के बिटोला, गेंहूं अनाज, कपड़े आदि सामान में आग लग गई। ग्रामीणों ने बताया कि, आग लगने से करीब दस मिनट पहले ही बाड़े से गाय और भैंसों को निकाला था, नहीं तो सब जलकर राख हो जाता। इसके अलावा पूरे गांव में भी आग फैल सकती थी। परिजनों का आरोप है कि, आग किसी के द्वारा लगाई गई है, क्योंकि यहां कोई ऐसी स्थिति नहीं है कि आग अपने आप लग सके। वहीं समाजसेवी कुलदीप फौजदार ने आग की घटना पर दूरभाष के माध्यम से विधायक चौधरी बाबूलाल से बात की। विधायक ने हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: