काशी में आएगा 15 हजार करोड़ का निवेश, फाइनल हुई निवेशकों की सूची*

 

*वाराणसी।* काशी में 15 हजार करोड़ का निवेश आएगा। 124 निवेशक काशी के औद्योगिक विकास को गति देंगे। निवेशकों की सूची फाइनल हो गई है। 10 करोड़ से अधिक निवेश करने वाले 81 निवेशकों को लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा। वहीं 10 करोड़ से कम निवेश करने वालों को वाराणसी कमिश्नरी में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।

उद्यमी वाराणसी में कपड़ा, डेयरी, होटल, मेडिकल आदि क्षेत्रों में निवेश करेंगे। औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के बाद कम से कम 20 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। उद्योग उपायुक्त मोहन शर्मा ने बताया कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत काशी में 15052 करोड़ रुपये का निवेश होगा। होटल इंडस्ट्री, रियल स्टेट, डेयरी उद्योग, मेडिकल, कपड़ा आदि क्षेत्रों में निवेश किया जाएगा। निवेशकों ने ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में उद्योग लगाना शुरू कर दिया है।

काशी व आसपास के इलाके में उद्योग के लिए बेहतर माहौल मिल रहा है। ऐसे में निवेशक खींचे चले आ रहे हैं। आईआईए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी ने बताया कि निवेशक इतने आ रहे हैं कि जमीनें कम पड़ जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: