डीजीपी प्रशांत कुमार कमश्ररेट लखनऊ के परीक्षण केन्द्रो का जायजा लिया

 

 

-डीआईजी मुनिराज ने मुरादाबाद के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया

लखनऊ। पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने पहले दिन शनिवार को कमश्ररेट लखनऊ के परीक्षण केन्द्रो का औचक निरीक्षण किया। उधर मुरादाबाद मंडल के डीआईजी मुनिराज ने मुरादाबाद में परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण कर परीक्षा डयूटी में लगे पुलिस बल व अन्य कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
यूपी पुलिस में सिपाही के 60,244 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए शनिवार और रविवार परीक्षा आयोजित होनी है। इसके लिए सभी 75 जिलों में 2,385 केंद्रों पर लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है। परीक्षा दोनों दिन सुबह 10 से 12 व दोपहर 3 से 5 बजे के बीच दो पालियों में होगी।
परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने स्वंय परीक्षा केन्द्रों का जाजया लिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पारदर्शी, निष्पक्ष और नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कई जिलों में परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश करने वालों और ठगने वालों की गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर भी पुलिस की निगरानी जारी है। परीक्षा केंद्रों पर कड़े सुरक्षा प्रबंध के साथ एसटीएफ समेत खुफिया एजेंसियों को नकल माफिया व सॉल्वर गैंग को पकड़ने के लिए सक्रिय रखा गया है।
वहीं, उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि हर केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट व पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। अभ्यर्थियों के बायोमीट्रिक वेरिफिकेशन के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।
उधर मुरादाबाद मंडल के डीआईजी मुनिराज ने आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती – 2023 के पदों पर लिखित परीक्षा के दृष्टिगत जनपद मुरादाबाद में परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण कर परीक्षा डयूटी में लगे पुलिस बल व अन्य कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: