दलितों की बस्ती में कूड़ा घर बनाए जाने का विरोध करते हुए सौपा उप जिलाधिकारी को ज्ञापन

 

नैमिष टुडे
अभिषेक शुक्ला

सिधौली/सीतापुर। विकास खण्ड गोन्दलामऊ अन्तर्गत ग्राम इस्माइलगंज के मजरे दक्षिणपुरवा के दर्जनों दलितों ने उनकी बस्ती में कूड़ाघर बनाये जाने का विरोध करते हुए उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर निर्माणकार्य तत्काल रूकवाये जाने की मांग की है।
ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामप्रधान के द्वारा अनुसूचित जाति की बस्ती में आर0आर0 सेंटर बनवाया जा रहा है। उनकी ग्राम पंचायत में ब्लाॅक क्षेत्र की सर्वाधिक परती, आबादी व बंजर भूमि खाली पड़ी हुई है लेकिन ग्रामप्रधान जानबूझकर विद्वेषवश रैदास बिरादरी की बस्ती में कूड़ाघर बनवाने पर अड़े हुए हैं। यदि कूड़ाघर का निर्माण वहां पर हो जाता है तो गांव में संक्रामक रोग, गंदगी फैलने तथा अनेक मच्छर जनित बीमारियों के फैलने की आशंका प्रबल हो जाएगी। पूर्व में भी उन लोगों ने इस निर्माण कार्य का विरोध किया था और तत्कालीन उपजिलाधिकारी को प्रार्थनापत्र दिया था। बार बार विरोध किए जाने के बावजूद वर्तमान प्रधान तथा ग्रामपंचायत अधिकारी मनमानी करते हुए निर्माणकार्य निर्धारित स्थान पर कराने पर आमादा है। ग्रामीण निर्माणकार्य का विरोध नहीं कर रहे हैं। केवल इतना चाहते है। कि निर्माण आबादी भूमि से दूर हटकर के निर्माण कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: