रामजानकी इंटर कॉलेज में नेत्र शिविर का हुआ आयोजन

 

नैमिष टुडे-अनुज कुमार जैन
महमूदाबाद-सीतापुर।
तहसील महमूदाबाद की विकासखंड रामपुर मथुरा क्षेत्र के ग्राम कोठवल में कालेज के प्रधानाचार्य राघवेंद्र सिंह वर्मा की अध्यक्षता में नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण क्षेत्र से मरीज आए, ग्रामीणो के इलाज हेतु सीतापुर के आंख अस्पताल से आई डॉक्टरों की टीम को गुरनाम सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में आंख रोग से सम्बंधित मरीज ज्यादा पाए जाते है, और गरीब लोगो को ठंड के महीनों में सीतापुर पहुंचने में बहुत समस्याएं होती है। ग्रामीणों ने बताया कि फ्री कैम्प लगवाकर यह उपकार हम लोगों पर विद्यालय द्वारा किया गया है। सीतापुर से आये डॉक्टरों की टीम द्वारा शुगर, ब्लडप्रेशर आदि कई अन्य जांचे मरीजों की गई। डॉक्टरों ने बताया कि जांचोपरान्त जिन मरीजों को ज्यादा समस्या होगी उन लोगो को सीतापुर बुलाया जाएगा, विद्यालय के संरक्षक गुरनाम सिंह ने बताया कि समाज सेवा करके बहुत सुकून मिलता है, यहां के लोग सीतापुर नही पहुच पाते है, इसलिए समाज सेवा के रूप में अस्पताल के माध्यम से नेत्र शिविर के कैंप का आयोजन समय समय पर किया जाता है। इस नेत्र शिविर में सैकड़ों की संख्या में मरीज ग्रामीण क्षेत्रों से आए, ज्यादातर मरीज आंख का आपरेशन व चश्मा बनवाना हेतु आये थे, कई मरीजों ने आंख से सम्बन्धित जांचे कराई, कई मरीज मोतियाबिंद से परेशान दिखे, जिनको आपरेशन हेतु सीतापुर आंख अस्पताल ले जाया जाएगा। कुल मिलाकर लगभग दो सौ मरीजों की जांच की गई। कराए गए इस सराहनीय कार्य से लोग काफी प्रभावित हुए। विद्यालय के प्रबंधक ने संदेश देते हुए कहा कि हर विद्यालय को यह कार्य करना चाहिए ताकि किसी भी गरीब, किसान, मजदूर वर्ग को समस्या न उत्पन्न हो ।
डॉक्टरों की टीम में डॉ अभिषेक त्रिपाठी, अनिलराय, मोहम्मद मोज्जन, सृष्टि शुक्ला, बिरजेंद्र सिंह, रोहित श्रीवास्तव, बीना यादव व मुकेश कुमार आदि उपस्थित रहे तथा लालजी चौहान, राममिलन, रामकिशोर, राजरानी, कुंती देवी, राजेश यादव, शिवबरन यादव, शत्रोहन यादव व राजेन्द्र कुमार आदि सैकड़ो मरीजो ने अपने नेत्रों की जांच कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: