पीएम मोदी पहली अप्रैल को करेंगे छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा

छात्रों के साथ यह चर्चा अब एक अप्रैल को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में होगी। इसमें छात्रों के साथ शिक्षक और अभिभावक भी शामिल होंगे। कोरोना की स्थिति में सुधार के बाद शिक्षा मंत्रालय ने इस चर्चा को पहले की तरह आयोजित करने का एलान किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आइए परीक्षाओं का त्योहार मनाएं। आइए बात करते हैं तनाव मुक्त परीक्षाओं की। एक अप्रैल को परीक्षा पे चर्चा में मिलते हैं।दसवीं और बारहवीं की परीक्षा समेत अहम परीक्षाओं से पहले पीएम मोदी एक बार फिर से छात्रों को एक्‍जाम के दौरान होने वाले तनाव को दूर करने का मंत्र देते दिखेंगे।शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को पीएम मोदी की छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा की तारीख घोषित की, जिसमें छात्र पहले की तरह पीएम के साथ बैठकर परीक्षा और पढ़ाई से जुड़े विषयों पर सीधे सवाल पूछ सकेंगे। पीएम मोदी की छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा करने की यह शुरुआत 2018 में हुई थी। तब से हर साल इसका आयोजन होता आ रहा है। इस चर्चा के लिए रजिस्ट्रेशन का काम दिसंबर से शुरू हो गया था। मंत्रालय के मुताबिक चर्चा में शामिल होने के लिए करीब 12 लाख छात्रों व तीन लाख शिक्षकों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इन छात्रों में से उन छात्रों का भी चयन होगा, जो पीएम मोदी से परीक्षा व पढ़ाई से जुड़े सवाल पूछेंगे।

 

शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक चर्चा के लिए यह समय इसलिए तय किया गया है, क्योंकि परीक्षा की तारीखें निकट आने से छात्रों पर पढ़ाई को लेकर दबाव है। साथ ही परीक्षा देने वाले सभी छात्रों के घरों में इस समय पढ़ाई को लेकर तनावपूर्ण माहौल बन जाता है। ऐसे समय में पीएम की यह टिप्स काफी अहम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: