विवेक अग्निहोत्री के ‘भोपाली मतलब होमोसेक्सुअल’ बयान पर भड़के लोग

द कश्मीर फाइल्स की जबरदस्त कामयाबी और फिल्म को लेकर चल रही बहसबाजी के बीच निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के एक बयान पर बखेड़ा खड़ा हो गया है। हालांकि, इसका फिल्म से कोई लेना-देना नहीं है। विवेक के इस अजीबोगरीब बयान ने भोपाल शहर के लोगों को नाराज कर दिया है। सोशल मीडिया में यह वीडियो वायरल होने के बाद विवेक अग्निहोत्री को अब ट्रोल किया जा रहा है।

इस वीडियो क्लिप में विवेक अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर बातचीत कर रहे हैं। इसी क्रम में एक अपनी बात को समझाने के लिए विवेक एक मिसाल देते हुए कहते हैं- मैं तो भोपाल में बड़ा हुआ हूं, लेकिन मैं भोपाली नहीं हूं, क्योंकि भोपाली का एक अलग कोनोटेशन है। मैं आपको अकेले मैं समझाऊंगा। किसी भोपाली से आप पूछ लेना। किसी को बोलो, यह भोपाली हैं तो उसका आम तौर पर मतलब होता है कि यह होमोसेक्सुअल हैं। नवाबी शौक वाला। यह इंटरव्यू फरवरी का बताया जाता है, जिसकी क्लिप अब वायरल हो रही है।

विवेक के इस बयान पर काफी हंगामा हो गया है। यूजर्स इस वीडियो क्लिप को शेयर करके अपना नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि भोपाली का एक अलग मतलब होता है, जो विवेक अग्निहोत्री के अनुसार होमोसेक्सुअल है। कितने लोग इस बात से सहमत हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि होमोसेक्सुअल होना पाप नहीं है। यह दिखाता है कि आपके जहन में कितना कचरा भरा है। मुझे भोपाली होने पर गर्व है। एक और यूजर ने लिखा कि विवेक जी ने भोपाली लोगों को नई परिभाषा दी है। क्या भोपाल के लोग इससे सहमत हैं?

विवेक अग्निहोत्री एक फिल्म समारोह में भाग लेने शुक्रवार को भोपाल गये थे, जहां उन्होंने नरसंहार की यादें रखने के लिए एक संग्रहालय बनाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जमीन उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया। मीडिया से बातचीत में विवेक ने होमोसेक्सुअल वाले बयान पर सफाई भी दी। उन्होंने कहा- वीडियो को कांट-छांट कर पेश किया गया है। उस जमाने में भोपाल का मतलब वही था। आज भोपाल का मतलब विवेक अग्निहोत्री है। उन्होंने कहा कि यह पुराना वीडियो इसलिए वायरल किया गया है ताकि कश्मीर का सच किसी के सामने नहीं आए। मैंने कश्मीर का सच सभी के सामने लाया है तो मेरे खिलाफ फतवा जारी किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: