The Kashmir Files को लेकर हो रहा व्हाट्सप्प फ्रॉड, रहें सतर्क, वरना उठाना होगा नुकसान

नई दिल्ली कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) फिल्म को लेकर काफी चर्चा हो रही है। लेकिन इस फिल्म पर साइबर क्रिमिनल्स की भी नजर है, जो स्मार्टफोन यूजर को फिल्म के नाम पर ठगने का काम कर रहे हैं। नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने मोबाइल यूजर्स के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि मोबाइल पर कश्मीर फाइल्स को लेकर बड़ा वॉट्सऐप फ्रॉड चल रहा है, जिससे मोबाइल यूजर्स को सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि वॉट्सऐप या फिर मोबाइल पर कश्मीर फाइल्स से जुड़ी किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें, जब तक वो पूरी तरह आश्वस्त ना हो कि लिंक सही है या नहीं।

सिंह के मुताबिक दिल्ली में कुछ शिकायत दर्ज की गई हैं कि जिसमें कश्मीर फाइल के नाम पर फ्रॉड का मामला सामने आया है। बता दें कि फिल्म को लेकर इंटरनेट पर काफी चर्चा चल रही है। इसी का फायदा उठाकर साइबर फ्रॉड करने वालों ने वॉट्सऐप के जरिए मुफ्त में कश्मीर फाइल्स फिल्म डाउनलोड करने की लिंक भेजनी शुरू कर दी है। इन लिंक पर जब यूजर्स क्लिक करते हैं, तो स्कैमर यूजर्स के फोन का एक्सेस कंट्रोल हासिल कर लेते हैं और आसानी से क्रिडेंशियल डिटेल, बैंक अकाउंट चोरी कर लेते हैं। उनकी तरफ से सलाह दी गई कि वॉट्सऐप या फिर किसी अन्य सोशल मीडिया पर मिलने वाली ऐसी किसी भी लिंक पर यूजर्स क्लिक ना करें।

धोखाधड़ी करने वाले लोग पहले वॉट्सऐप से विक्टिम को मैसेज करके एक पहले एक लिंक भेजते हैं। फिर मुफ्त में कश्मीर फाइल डाउनलोड करने का दावा करते हैं। जब यूजर्स इस लिंक पर क्लिक करता हैं, तो स्कैमर फोन में मैलवेयर डाल देते हैं। यह मैलवेयर यूजर्स की बैंकिंग और अन्य डिटेल चोरी कर लेता है। जो कि बैंकिंग फ्रॉड के लिए जिम्मेदार होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: