मेरठ के इस खिलाडी ने किया कमाल

भारत और श्रीलंका के बीच मार्च में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए मेरठ के सौरभ कुमार का चयन ह़ुआ है। देश के लिए इस स्तर पर खेलने वाले सौरभ मेरठ जिले के चौथे खिलाड़ी होंंगे।

आइपीएल में नहीं मिला खरीदार

सौरभ को हाल ही में संपन्न हुई आइपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था। पिछले साल में किग्‍स इलेवन पंजाब ने उन्हें 20 लाख में लिया था। 2017 के आइपीएल में सौरभ राइजिंग पुणे से खेल चुके हैं। इस बार उनका बेस प्राइस 20 लाख था।

अभी खेल रहे रणजी

सौरभ फिलहाल उत्तर प्रदेश के लिए रणजी ट्राफी खेल रहे हैं। पिछले चार साल से वह रणजी में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। रणजी के अलावा सैय्यद मुश्ताक अली, दलीप ट्राफी में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। रणजी के 10 मैच में 51 विकेट ले चुके हैं। पांच बार उनके पांच विकेट रहे हैं।

मेरठ की झोली में बड़ी सफलता

देश के लिए टेस्ट खेलने का गौरव सबसे पहले स्विंग के माहिर तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार से शुरू हुआ था। यह सिलसिला आज सौरभ तक पहुंच चुका है। टीम इंडिया में मेरठ से सबसे पहले प्रवीण कुमार का चयन हुआ था। इसके बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, लेग स्पिनर कर्ण शर्मा भी यह मुकाम हासिल कर चुके हैं। मेरठ के लिए यह सौभाग्य की बात है कि अभी तक टीम इंडिया का सफर तय करने वाले चारों ही खिलाडिय़ों का चयन टेस्ट टीम में हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: