क्या नोएडा के पंकज सिंह जीतने के बाद कैबिनेट मीटिंग में ले पाएंग हिस्सा

नई दिल्ली। हाल ही में देश में पांच राज्यों के चुनाव खत्म हुए हैं और एक को छोड़कर बाकी चार में भाजपा ने जीत हासिल की। यूपी पर सबकी नजर थी। भाजपा को 255 सीटें मिलीवहीं, भाजपा के उन उम्मीवारों में नोएडा के प्रत्याशी पंकज सिंह भी, जिनकी जीत भारी मतों से हुई। वे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे हैं। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को 1.81 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराकर नोएडा विधानसभा सीट से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में शानदार जीत हासिल की और लोग अब योगी कैबिनेट में उनकी स्थिति का अनुमान लगा रहे हैं।

 

पंकज सिंह ने समाजवादी पार्टी के सुनील चौधरी को 1,81,513 मतों के भारी अंतर से हराने के बाद, अगला बड़ा सवाल यह है कि क्या उन्हें योगी आदित्यनाथ के नए मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि आने वाले सप्ताह में यूपी में नई सरकार के शपथ लेने की संभावना है।

 

इस बीच, दादरी में, तेजपाल नागर ने 2.18 लाख (या 61.64%) वोट हासिल करके अपनी सीट बरकरार रखी। सपा के राजकुमार भाटी 79,850 (या 22.57%) मतों के साथ दूसरे स्थान पर थे। चुनाव आयोग के मुताबिक, जीत का अंतर 1.38 लाख था।

 

जेवर में, धीरेंद्र सिंह को 1.17 लाख (50.53%) वोट मिले। उन्होंने राष्ट्रीय लोक दल के प्रतिद्वंद्वी अवतार सिंह भड़ाना पर अपनी दूसरी सीधी विधानसभा जीत दर्ज की। उनको 60,890 (या 26.25%) वोट हासिल हुए। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर परिणाम के अनुसार, जीत का अंतर 56,315 वोट था।

 

इसके साथ ही गौतम बौद्ध नगर जिले के नोएडा, दादरी और जेवर के भाजपा विधायकों की तिकड़ी ने अपनी-अपनी सीटें बरकरार रखीं।

 

भाजपा ने राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में एक बार फिर लोगों का जनादेश हासिल किया है, योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। इस जीत ने राज्य में 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: