CRICKET: भारतीय वूमेन ने वेस्टइंडीज वूमेन को हराया

भारत ने वेस्टइंडीज को 155 रन से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 317 रन बनाए। स्मृति मंधाना ने 119 गेंदों पर 123 रन और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने 107 गेंदों पर 109 रन की बेहतरीन पारी खेली।जवाब में वेस्टइंडीज की पारी 40.3 ओवर में 162 रन पर सिमट गई। भारतीय टीम अब 16 मार्च को इंग्लैंड से भिड़ेगी।प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची भारतीय टीम

भारतीय टीम की यह इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। इससे पहले टीम ने पाकिस्तान को 107 रन से हराया था। वहीं, टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, विंडीज को यह टूर्नामेंट में मिली पहली हार है। इससे पहले विंडीज टीम दो मैच जीत चुकी थी। इस जीत के साथ भारतीय टीम तीन मैचों में चार अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है।

 

भारतीय टीम की विंडीज पर लगातार सातवीं जीत

महिला वनडे विश्व कप में भारत की वेस्टइंडीज पर ये लगातार सातवीं जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने विंडीज को 1993, 1997, 2005, 2009, 2013 और 2017 में खेले गए वर्ल्ड कप में हराया था।

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी रही

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यास्तिका भाटिया ने मंधाना के साथ मिलकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। यास्तिका 21 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुईं। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके लगाए। इसके बाद कप्तान मिताली राज पांच रन, दीप्ति शर्मा 15 रन, ऋचा घोष पांच रन, पूजा वस्त्राकर 10 रन और झूलन गोस्वामी दो रन बनाकर आउट हुईं।हरमनप्रीत और स्मृति ने 184 रन की साझेदारी निभाई

दीप्ति के आउट होने के बाद मंधाना और हरमनप्रीत के बीच चौथे विकेट के लिए 174 गेंदों पर 184 रन की साझेदारी हुई। इसी की बदौलत टीम इंडिया विश्व कप में पहली बार 300 का आंकड़ा छूने में कामयाब हो सकी। यह भारतीय महिला क्रिकेट में तीसरी बार है जब एक ही मैच में दो भारतीय बल्लेबाज शतक जड़ पाई हैं।

 

मंधाना और हरमनप्रीत ने शतकीय पारी खेली

मंधाना ने वनडे करियर का पांचवां शतक जड़ा। उन्होंने 119 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से 123 रन की पारी खेली। वहीं, हरमनप्रीत कौर ने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया। वह 107 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के की मदद से 109 रन बनाकर आउट हुईं। स्नेह राणा दो रन और मेघना एक रन बनाकर नाबाद रहीं।

 

वेस्टइंडीज की ओर से अनीसा मोहम्मद ने दो विकेट लिए। वहीं, शमिलिया कोनेल, हेली मैथ्यूज, शकीरा सेल्मन, डिएन्ड्रा डॉटिन और आलिया एलेने को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: