यूपी में कोरोना के केस होते जा रहे हैं कम, जानिए आंकड़ा

उत्‍तर प्रदेश में होली से पहले राहत भरी खबर है। प्रदेश के अब छह जिलों में कोरोना का एक भी संक्रमित नहीं है। संक्रमण मुक्त हो चुके जिलों में बदायूं, बलरामपुर, हाथरस, महोबा, मीरजापुर व श्रावस्ती शामिल है।अब 49 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना के 10 से कम संक्रमित है।

 

बीते 24 घंटे में कोरोना के 117 नए संक्रमित मिले। 200 मरीज स्वस्थ हुए हैं और चार संक्रमितों की कोरोना से मौत हुई है। अब सक्रिय केस घटकर 1497 रह गए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 20.69 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 20.44 लाख रोगी स्वस्थ हो चुके हैं।

 

अब रिकवरी रेट 98.7 प्रतिशत है। अब पाजिटिविटी रेट 0.08 प्रतिशत है। इस समय सबसे ज्यादा 254 रोगी लखनऊ में हैं। दूसरे नंबर पर गोरखपुर में 213 मरीज हैं, तीसरे नंबर पर गौतम बुद्ध नगर में 125 रोगी हैं। लोगों से अपील की गई है कि वह बेवजह भीड़ भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें। दो गज की शारीरिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करें और मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं।

 

अभी तक 17.50 करोड़ लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की जा चुकी है। करीब 80 हजार निगरानी कमेटियों की मदद से दूसरे राज्यों व विदेश से आ रहे लोगों की निगरानी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: