समितियों में खाद नही भटक रहे किसान

समितियों में खाद नही भटक रहे किसान

सवाददाता /सुधीर कुमार मिश्रा

पहला सीतापुर विकास खंड पहला तथा बिसवा क्षेत्र की साधन सहकारी समितियों में डीएपी खाद उपलब्ध नहीं है। यहां डीएपी न होने के कारण किसानों को प्राइवेट खाद की दुकानों पर महंगी दामों पर खरीदना पड़ रहा है। किसानों ने खाद उपलब्ध कराने की मांग की है।

 

बरसात के बाद अब किसानों द्वारा खेत की तैयारी कर आलू गेंहू मटर, लाही और चना तथा मसूर की बुआई शुरू करनी है। इसके लिए किसानों को डीएपी खाद की जरूरत है। लेकिन साधन सहकारी समितियों में खाद ही नहीं है। किसान समिति का दरवाजा देख कर लौट जा रहे हैं। इसके बाद निजी दुकानों से खाद खरीद कर खेतों में डाल रहे हैं। इसके लिए किसानों को नकली दाम महंगे दामों में खरीदनी पड़ रही है। गौर हो की जब किसानों को फसलों की बुवाई करनी होती है तभी दुकानों से खाद गायब हो जाती है जिसका लाभ प्राइवेट दुकानदार लेटे है ।किसान प्रदीप शुक्ल शिवबालक शुक्ल तेजभान सतीश वर्मा रमजान, हजारी, माधवराम, कुलदीप कुमार आदि ने बताया कि काफी अरसे से समिति में खाद न होने से परेशानी हो रही है। किसानों ने समिति पर खाद उपलब्ध कराने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: