गोरखपुर जोन में अपराधियों पर चला हंटर, जानें गैंगस्टर मामले में सबसे ज्यादा कहां हुई कार्रवाई

*गोरखपुर जोन में अपराधियों पर चला हंटर, जानें गैंगस्टर मामले में सबसे ज्यादा कहां हुई कार्रवाई*

 

गोरखपुर।उत्तर प्रदेश में अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए योगी सरकार ने शुरू से ही अपना सख्त रूप अख्तियार किया हुआ है।गोरखपुर जोन की अगर बात करें तो 11 जिलों में पिछले 10 महीने के भीतर पुलिस का हंटर सबसे ज्यादा गोरखपुर में चला है।गोरखपुर जिले में पुलिस ने गैंगस्टर के 23 अपराधियों की 1.32 अरब की संपत्ति कुर्क कर चुकी है।

 

नवंबर महीने में पुलिस और प्रशासन ने सबसे बड़ी कार्रवाई राज नर्सिंग कॉलेज के संचालक पर की है।प्रशासन ने 1.03 अरब की संपत्ति जब्त कर कुर्क की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद बदमाशों पर नकेल कसने के लिए अपराध से अर्जित संपत्ति को जब्त और कुर्क करने के लिए गोरखपुर में प्रशासन और पुलिस ने अभियान चलाया है।

 

इस अभियान के तहत अभी तक पुलिस ने 23 गैंगस्टर की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है।पुलिस गिरोह बनाकर अपराध करने वालों पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त कर रही है।पिछले 10 महीनों में गोरखपुर जोन के 11 जिलों में सबसे ज्यादा कार्रवाई गोरखपुर जिले में हुई है।

 

गोरखपुर जोन के 11 जिलों में पुलिस ने 365 मुकदमों में 1259 गैंगस्टरों की 3.27 अरब की चल और अचल संपत्ति को जब्त कर चुकी है।गोरखपुर जिले में 17 मुकदमों में 29 गैंगस्टरों की 1.32 अरब की संपत्ति कुर्क हुई है।दूसरे नंबर पर जोन की बहराइच पुलिस है।जिसने अभी तक 30 मुकदमों में 108 गैंगस्टरों की 1.13 अरब की संपत्ति कुर्क की है।

 

*गोरखपुर जोन के इन जिलों में हुई कार्रवाई*

 

गोरखपुर 1.32 अरब

 

बहराइच 1.13 अरब

 

देवरिया 5.14 करोड़

 

कुशीनगर 7.89 करोड़

 

महाराजगंज 6.15 करोड़

 

बस्ती 3.17 करोड़

 

संतकबीरनगर 2.72 करोड़

 

सिद्धार्थनगर 3.08 करोड़

 

गोंडा 3.05 करोड़

 

बलरामपुर 50.5 करोड़

 

श्रावस्ती 1.17 करोड़

 

इस पूरे मामले में एडीजी जोन गोरखपुर अखिल कुमार ने बताया कि अपराध से संपत्ति अर्जित करने वाले बदमाशों पर गैंगस्टर की कर्रवाई कर पुलिस उनकी संपत्ति कुर्क कर रही है। पिछले 10 महीने में जोन के सभी 11 जिलों में अपराध द्वारा अर्जित बदमाशों की 3.27 अरब की संपत्ति कुर्क की गई है। जिसमें सबसे ज्यादा कुर्की की कार्रवाई गोरखपुर जिले में हुई है।यहां 1.3.2 अरब की संपत्ति कुर्क हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: