उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा बदलापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण दुबारा किया गया

*उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा बदलापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण दुबारा किया गया*

 

बदलापुर/जौनपुर/ अरुण कुमार दूबे

 

बदलापुर स्वास्थ्य सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण दुबारा करने पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने हॉस्पिटल में निरीक्षण के दौरान साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिए। और डिप्टी सीएम ने सख्त लाहजे में डाक्टरों आदेशित करते हुए। कहां की लापरवाही बिल्कुल क्षम नहीं है यह दूसरी बार दौड़ था। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक इस बार काफी नाराज दिखे और जाते जाते मरीजों की हल खबर ले रहे थे तभी कुत्ता की सुई लगवाने के लिए मरीज भटक रहा था।उसी समय डिप्टी सीएम ने उक्त मरीज से पूछा कहां आये थे। मरीज ने जवाब दिया साहब कुत्ता की लगवाने आये थे पर डाक्टर साहब ने कहा की सुई का समय है 10-12बजे तक फिर डिप्टी सीएम ने मरीज को लेकर हॉस्पिटल के अन्दर गये और पूछें कौन डाक्टर है तुरंत बुलाओ सामने लेकिन वह डाक्टर नहीं मिला। इसके बाद डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा आज से हॉस्पिटल गेट के सामने लिखा दो सुई और दवा 24 घंटा उपलब्ध रहेगी। और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर लक्ष्मी सिंह को निर्देश दिए कि 24 घंटे कुत्ते कटाने की सुई लगाने की व्यवस्था रहेगी।

विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा साथ में उपस्थित रहे। फिर डिप्टी सीएम ने हॉस्पिटल के अंदर बने शौचालय का निरक्षण करनें अंदर घुस गये फिर डिप्टी सीएम जाकर देखें तो गंदगी दिखाई पड़ी साथ में शौचालय में टाइल्स भी टूटा था जिस पर फिर डॉक्टरों की क्लास ले लिए और कहे कि इसे तुरंत लगवा दो और सफाई करवाओ फिर डिप्टी सीएम ने हॉस्पिटल गन्दगी देख भड़के और सख्त लहजे में अब वक्त नहीं है सुधर जाओ नहीं तो अब कार्रवाई सुनिश्चित होगी।

अस्पताल में मरीजों से स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी प्राप्त की और पूछा कि अस्पताल में किसी प्रकार की समस्या तो नहीं है, जिसपर मरीजों ने बताया कि समस्या नही है।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री द्वारा साफ-सफाई की व्यवस्था नियमित रूप से कराने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि डेंगू संक्रमण से सावधानी व बचाव के लिए आम जनमानस को जागरूक करें जिससे डेंगू संक्रमण के बारे में आमजनमानस को जानकारी हो और डेंगू से बचाव हो सके।

इस अवसर पर मा. विधायक बदलापुर रमेश मिश्रा ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: