बारिश से फसल में हुए नुकसान के मुआवजे की उठी मांग, किसानों ने एसडीएम खेरागढ़ को सौंपा ज्ञापन

बारिश से फसल में हुए नुकसान के मुआवजे की उठी मांग, किसानों ने एसडीएम खेरागढ़ को सौंपा ज्ञापन

 

आगरा/बारिश के कहर से समूचे उत्तर प्रदेश की जनता परेशान होने लगी है, वहीं किसानों की खेतों में खड़ी फसल में 90 प्रतिशत तक नुकसान की बात सामने आ रही हैं। जिसे लेकर ताज नगरी आगरा की खेरागढ़ तहसील के किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर नुकसान का आंकलन कर मुआवजा दिलाए जाने की मांग उठाई है।

बीते कई दिनों से मौसम की बदली करवट से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लगातार रुक रुक कर हो रही बारिश से सभी लोगों का हाल बेहाल है वहीं खेतों में किसानों की फसल में भी काफी नुकसान होने की बात सामने आ रही है। क्षेत्र के समाजसेवी किसान दलेल सिंह सिकरवार के नेतृत्व में क्षेत्र के किसान एकत्रित होकर शनिवार को उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एसडीएम को खेतों में बाजरा की फसल में हुए भारी नुकसान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया है कि खेतों में 90 प्रतिशत तक बाजरे की फसल, सब्जी, पशुओं की करब सड़ने से भारी नुकसान हुआ है। एक सप्ताह से हो रही बारिश ने खेतों में जमीन पर कटी पड़ी बाजरा की फसल में अंकुरित होने के कारण खराब हो गई है। जिससे प्राकृतिक आपदा के तहत क्षेत्र में किसानों की फसल में हुए नुकसान का आंकलन कराकर किसानों को मुआवजा राशि दिलाए जाने की गुहार लगाते हुए ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान रमेश सिंह सिकरवार, रघुवीर सिंह सिकरवार, मुकेश सिंह, पूर्व प्रधान रामगोपाल, प्रधान कैलाश चंद, रामगोपाल धाकरे, भूरा सिंह, वीरेंद्र सिंह, लक्ष्मण सिंह, रिटायर्ड थानेदार सुखवीर सिंह, शहजाद सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: