भारत के सुधीर ने देश के लिए दिलाया छठवां गोल्ड मेडल

भारत के सुधीर ने पैरा पावरलिफ्टिंग में देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीत लिया है. सुधीर ने गुरुवार 4 अगस्त की देर रात पुरुषों के हेवीवेट कैटेगरी में 134.5 पॉइंट्स के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड बनाते हुए ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीत लिया. इसके साथ ही इन गेम्स में भारत के गोल्ड मेडलों की संख्या 6 और कुल मेडल 20 तक पहुंच गए हैं.

 

वह कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में पैरा पावरलिफ्टिंग का गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय भी बन गए. पैरा पावरलिफ्टिंग में पॉइंट्स के आधार पर विजेता तय किया जाता है, जिसमें प्रतिभागी के शरीर के वजन और उसके द्वारा उठाए गए वजन के आधार पर पॉइंट्स तय होते हैं. 87 किलो सुधीर ने अपने पहले प्रयास में ही 208 किलो वजन उठाते हुए 132 से ज्यादा पॉइंट्स हासिल करते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया था. हालांकि इस दौरान उन्हें नाइजीरियाई पावरलिफ्टर से चुनौती मिल रही थी, जिसने अपने दूसरे प्रयास से सुधीर को दूसरे स्थान पर धकेल दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: