एलन मस्क के खिलाफ ट्विटर का मामला पहुंचा कोर्ट, पढ़ें पूरी खबर

वाशिंगटनः ट्विटर ने मंगलवार को एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। पिछले कुछ दिनों से माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर 44 अरब डालर का अधिग्रहण सौदा रद होने के बाद मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रहा था।ट्विटर के बोर्ड अध्‍यक्ष ब्रेट टेलर ने मंगलवार को ट्वीट किया कि डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में एलन मस्‍क के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। न्‍यूयार्क के नामी कानूनी फर्म वाचटेल, लिप्‍टन, रोसेन एंड काट्ज ने आरोप लगाया है कि एलन मस्‍क ने ट्विटर के सौदे से बचने की कोशिश की है जो अनुबंध का उल्‍लंघन है।

 

ट्विटर खरीदने के सौदे से हाथ पीछे करने के बाद ट्विटर ने एलन मस्‍क पर कई आरोप लगाए हैं। ट्विटर का आरोप है कि मस्‍क ने ट्विटर और शेयरहोल्‍डर्स के लिए अपने दायित्‍वों का सम्‍मान करने से इनकार कर दिया क्‍योंकि जिस सौदे पर उन्‍होंने साइन किए हैं वह अब उनके व्‍यक्तिगत हितों की सेवा नहीं करता है। मस्‍क का स्‍पष्‍ट रूप से मानना है कि वह डेलावेयर अनुबंध के कानून के अधीन हर दूसरे पक्ष के उलट अपना विचार बदलने, कंपनी को नुकसान पहुंचाने, उसके संचालन को बाधित करने के लिए स्‍वतंत्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: