नगर पालिका व्दारा नालों की सफाई न कराने से जल भराव से जूझ रहे लोग 

मानसून की दस्तक से मौसम हुआ सुहाना

 

श्रवण कुमार मिश्र

 

मिश्रिख ( सीतापुर )काफी समय से पड़ रही प्रचंड गर्मी और बारिश न होने से किसानों की फसले सूख रही थी । किसान पानी की समस्या को लेकर काफी परेशान थे । बीती रात से हो रही झमां झम बारिस से किसानों के चेहरे खिल उठे है । किसानो के खेतों में पानी भर गया है । सूख रही गन्ने की फसलें हरी हो गई है । किसानों ने धान रोपाई सहित खेती बाड़ी का कार्य तेजी से शुरू कर दिया है ।

 

नगर पालिका व्दारा नालों की सफाई न कराने से जल भराव से जूझ रहे लोग

 

नगर पालिका परिषद के जिम्मेदारों व्दारा जल निकासी ब्यवस्था हेतु नाला और नालियों की साफ सफाई नही कराई गई है । जिससे पूरा नगर तालाब में तब्दील हो गया । कस्बे के सरकारी कार्यालय भी जल भराव से अछूते नही रह गए है । तहसील चौराहा के पास स्थित तहसील कार्यालय परिसर , पोस्ट आफिस , नगर पालिका कार्यालय , बीएसएनएल कार्यालय , सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र , राजकीय पसु चिकित्सालय आदि में समुचित जल निकासी की ब्यवस्था न होने के कारण तालाब के रूप में तब्दील हो गए है । वही कस्बा मिश्रित के मोहल्ला सीताकुंड , चंदूपुर , खाकी सरांय , मछरेहटा रोड में जल निकासी की ब्यवस्था न होने के कारण जल भराव की समस्या से लोग जूझ रहे है । लोगो को आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है ।

 

झमांझम बारिस से किसानों के खिले चेहरे ।

 

मान सून की दस्तक और देर रात से शुरू हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए है । सूख रही गन्ने की फसले हरी हो गई है । धान रोपाई का कार्य रुका हुआ था । खेतों में पानी भरने से धान रोपाई का कार्य शुरू हो गया है । किसान राम नरेश , सुनील , सिरदार , महेश आदि से बात की गई तो बताया है । कि खेती किसानी का कार्य काफी लेट हो रहा था । बिजली भी नही आ रही है । फसलें सूख रही थी । समय पर बारिस से किसानों को काफी फायदा हुआ है । धान रोपाई सहित खेती किसानी के कार्य शुरू हो गए है ।

 

सड़कों पर जल भराव होने से यातायात रहा प्रभावित ।

 

सीतापुर हरदोई मार्ग , मछरेहटा सम्पर्क मार्ग , सिधौली , पिसावां सम्पर्क मार्गों पर झमांझम बारिस होने से जल भराव के कारण आवागमन प्रभावित बना रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: