शिव जी के डमरू से हो जाता है हर दुख का खात्मा, लेकिन इस जगह पर रखना होगा

शिव की महिमा: भगवान शिव को सर्वशक्तिशाली, कृपालु दयालु देव माना जाता है. शिव जी पूजा का हिंदू धर्म मं विशेष महत्व बताया गया है. कहा जाता है कि शिव जी को एक लोटा जल अर्पित करने से भी वे भक्तों से प्रसन्न हो जाते हैं.

शिवपुराण के अनुसार भगवान शिव के शरीर हाथ में ली गई वस्तुओं का अपना-अपना महत्व है. उन्हें धारण करने का अलग कारण भी है. महादेव ने गले में सांप, मस्तक पर चांद, हाथ में डमरू त्रिशूल धारण किये हुए हैं, इनका अलग महत्व कारण है. इसमें से आज हम जानेंगे भगवान शिव के डमरू के बारे में. भोलेनाथ ने ये डमरू क्यों धारण किया इसके क्या फायदे हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में देवी-देवताओं से जुड़ी चीजों को रखना शुभ माना जाता है. बशर्ते उन्हें सही नियमों के साथ रखा जाए. ऐसे ही शिव जी का डमरू भी घर में स्थापित किया जा सकता है. मान्यता है कि भगवान शिव की स्तुति डमरू के साथ की जाए तो घर में कुछ भी अमंगल नहीं होता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: