जिला विज्ञान क्लब द्वारा आयोजित होंगे जागरूकता कार्यक्रम

सीतापुर दिनांक 17 जनवरी 2022 (सू0वि0) विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित जिला विज्ञान क्लब के द्वारा विभिन्न जागरूकता एवं विज्ञान लोकप्रियकरण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
मुख्य विकास अधिकारी एवं उपाध्यक्ष अक्षत वर्मा की संस्तुति पर विज्ञान क्लब के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने सीतापुर में 6 कार्यक्रमों को आयोजित कराने के निर्देश जारी किए हैं।
जिला विज्ञान क्लब के समन्वयक डॉ योगेश चंद्र दीक्षित ने बताया कि जिलाधिकारी महोदय द्वारा जिन कार्यक्रमों की प्रदान की गई है उनमें कोविड-19 वैश्विक महामारी पर वैज्ञानिक जागरूकता कार्यक्रम, स्वच्छ पर्यावरण और स्वस्थ जीवन प्रबंधन पर वैज्ञानिक जागरूकता, अलौकिक चमत्कारों की व्याख्या और अंधविश्वासों के विरुद्ध वैज्ञानिक जागरूकता कार्यक्रम, आजादी का अमृत महोत्सव के परिप्रेक्ष्य में वैज्ञानिक विज्ञान जागरूकता कार्यक्रम, 28 फरवरी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर विज्ञान महोत्सव तथा वैज्ञानिक शोध प्रयोगशालाओं अथवा औद्योगिक संस्थानों का भ्रमण और अध्ययन कार्यक्रम सम्मिलित है।
उपरोक्त सभी कार्यक्रम निर्देशानुसार अलग अलग विद्यालयों में आयोजित किए जाने हैं तथा जिनमें कक्षा 6 से 12 तक के छात्र-छात्राएं तथा आम जनमानस प्रतिभाग कर सकते हैं। कोविड-19 तथा ओमीक्रोन के तेजी से फैलते संक्रमण के दृष्टिगत आयोजन तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: