ये एक ऐसा मंदिर है जहां मांगी गई मुराद हमेशा पूरी होती है, जाने इसके बारे में

अल्मोड़ा: गंगनाथ मंदिर अल्मोड़ा मुख्य शहर से करीब 10 किलोमीटर दूर है. प्राचीन काल का गंगनाथ मंदिर चट्टानों पर बना हुआ है.

मंदिर में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु ने बताया कि उन्होंने बाबा गंगनाथ की दर पर पुत्र की मनोकामना की थी. बाबा ने उनकी इच्छा पूरी की, तब से उनका विश्वास बाबा गंगनाथ के प्रति और मजबूत हो गया. उन्होंने बताया कि इस मंदिर में सच्चे मन से मांगी गई हर मुराद पूरी होती है.

इस मंदिर में बाबा गंगनाथ, माता भानु और उनके पुत्र की प्राचीन प्रतिमाएं प्राण प्रतिष्ठित हैं. चारों ओर हरियाली से घिरे इस मंदिर में श्रद्धालुओं को अलग ही तरह की शांति की अनुभूति होती है. मंदिर की मान्यता है कि यहां आने वाले दंपतियों की संतान प्राप्ति की मनोकामना जरूर पूरी होती है.

गंगनाथ मंदिर में उत्तराखंड ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों और विदेशों से भी भक्त आते हैं. मंदिर के पुजारी दीपक लोहनी ने बताया कि बाबा गंगनाथ के आशीर्वाद से अनेकों दंपतियों को संतान सुख की प्राप्ति हुई है. वहीं नौकरी, शादी, परिवार में आपसी तनाव आदि समस्याओं को यहां लेकर आने वाले भक्त भी बाबा की दर से कभी खाली हाथ नहीं जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: