अगले कुछ दिनों में इन राज्यों में पड़ेगी जमकर बारिश

मौसम अपडेट: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व एनसीआर में लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। दिल्ली का तापमान बढ़ा हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बारिश के अभी कोई आसार नहीं हैं।इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई हिस्सों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने मंगलवार को भविष्यवाणी की कि अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। साथ ही मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी दी है कि अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम, मध्य और इससे सटे पूर्वी भारत के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति बनी रहेगी।मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि तमिलनाडु में बारिश हो सकती है।

बुधवार को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 9 और 11 जून के दौरान तटीय कर्नाटक में और अगले कुछ दिनों के दौरान केरल और माहे में भारी बारिश की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान कर्नाटक, केरल, माहे और लक्षद्वीप में गरज के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान आंध्र प्रदेश और यनम और तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और तेंलगाना के अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार बिहार, झारखंड, ओडिशा में तेज हवाओं व गरज और बिजली चमकने के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: