यूपी के इन मार्गो पर की गई बसों की चेकिंग, जाने कारण

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान लेने के बाद से ही राजधानी सहित सूबे में तमाम प्रमुख मार्गों व हाईवे रूटों पर बाहर व दूसरे प्रदेश से आकर गुजरने वाले अनधिकृह हाईएंड बसों के खिलाफ परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम निरंतर प्रभावी कार्रवाई करती दिख रही है।

मंगलवार को राजधानी के प्रमुख संपर्क मार्गों पर ऐसे अनधिकृत बसों के खिलाफ की गई प्रवर्तन कार्रवाई के बारे में परिवहन विभाग के डीटीसी लखनऊ जोन निर्मल प्रसाद ने जानकारी दी कि लखनऊ, फैजाबाद व गोरखपुर रूटों पर चेकिंग करते हुए ऐसे बसों को निरूद्ध करने की कार्रवाई की गई।

उप परिवहन आयुक्त ने बताया कि प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के निर्देशों के क्रम में लगातार प्रवर्तन कार्रवाई की जा रही है। डीटीसी ने बताया कि अयोध्या में 10 बसों को और बस्ती में 05 बसों को सीज करते हुए लखनऊ परिक्षेत्र में 15 बसों का चालान व 40 बसों को निरूद्ध किया गया।

उन्होंने बताया कि अनधिकृत बसों के खिलाफ यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन की कार्रवाई का यही एक मात्र उद्देश्य है कि परिवहन व्यवस्था को सुचारू किया जाए और हर श्रेणी के लोगों को सुरक्षित और सुगम्य परिवहन सुविधा उपलब्ध हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: