किसान और सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले पर कसा शिकंजा, 55 लाख की संपत्ति कुर्क, जानें पूरी खबर

UP News: उन्नाव (Unnao) में डीएम (DM) के आदेश के बाद लगातार अपराधियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जा रही है. रविवार को फिर डीएम के आदेश पर गैंगस्टर के आरोपी संतोष बाथम के खिलाफ 55 लाख 11 हजार 680 रुपये की कुर्क की कार्रवाई की गई. डीएम के आदेश पर रविवार को सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम (SDM) सदर और सीओ सिटी ने मुनादी करवा कर कुर्की की कार्रवाई की. इसके साथ ही आरोपी संतोष बाथम की संपत्ति के सामने पुलिस ने कुर्की और जब्ती करण के बोर्ड भी लगाए. इस दौरान तहसील अमले के साथ ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौजूद रही.

क्या है मामला?
कोतवाली गंगाघाट के रहने वाले गैंगस्टर एक्ट के आरोपी संतोष बाथम के खिलाफ पुलिस ने रविवार को 14(1) के तहत कुर्की की कार्रवाई की. समाजविरोधी क्रियाकलापों से अर्जित की गई संतोष बाथम की अवैध अचल संपत्ति को कुर्क किया गया, जिसकी कीमत करीब 55 लाख 11 हजार 680 रूपये है. इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट विजेता, एसडीएम सदर सत्यप्रिय सिंह और सीओ सिटी आशुतोष कुमार के साथ पूरा तहसील अमला भी मौजूद रहा.आरोपी का काम ही सरकारी जमीनों और गरीब किसानों जमीनों को कब्जा करना रहा है. उसके बाद उन जमीनों की बिक्री कर धन अर्जित करना इसका मुख्य कारोबार रहा है. इसी के तहत रविवार को खैरहा एहतमाली गांव में और देवारा खुर्द गांव में दो अचल संपत्तियों पर बोर्ड लगा कर कुर्की की कार्रवाई की गई. इस दौरान पुलिस और प्रशासन ने मुनादी भी करवाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: